MP Weather Update: एमपी में बढ़ेगी ठंड़! कई जिलों में बादलों का डेरा, 3 दिन बाद बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1972172

MP Weather Update: एमपी में बढ़ेगी ठंड़! कई जिलों में बादलों का डेरा, 3 दिन बाद बारिश का अलर्ट

MP Weather News: मध्यप्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है. तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है. प्रदेश के कई शहरों में रात के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने आने वाले समय में बारिश का अनुमान जताया है.

 

MP Weather Update: एमपी में बढ़ेगी ठंड़! कई जिलों में बादलों का डेरा, 3 दिन बाद बारिश का अलर्ट

MP Weather Update Today: मध्यप्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है. तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है. प्रदेश के कई शहरों में रात के साथ दिन में भी गुलाबी सर्दी का असर दिख रहा है. प्रदेश में ग्वालियर में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं पचमढ़ी, गुना ,इंदौर, ग्वालियर, महाकौशल और विंध्य के क्षेत्र में भी सुबह के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने 3 दिन बाद प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है.

3 दिन बाद बारिश के आसार
राजधानी भोपाल की बात करें तो नवंबर शुरू होते ही यहां गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है. इसके अलावा आने वाले 3 दिनों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. एमपी के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक हवाओं का रूख बार-बार बदलने से तापमान में उतार चढ़ाव का दौर जारी है. उन्होंने बताया कि वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से हल्की बारिश होगी. बारिश के बाद प्रदेश में ठंड़ बढ़ जाएगी.

इन जिलों के तापमान में आई गिरावट 
प्रदेश के कई जिलों का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया. प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान दतिया में 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. ग्वालियर में 13.8, राजगढ़ में 13.6, खरगोन में 14, भोपाल में 16.1, इंदौर में 18.6 और जबलपुर में 15.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ. अधिकतम तापमान की बात की जाए तो दमोह में 32.8, मंडला में 32, भोपाल में 30.6, ग्वालियर में 28.2, इंदौर में 29.7, और जबलपुर में 30.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ है. सोमवार को कई शहरों का तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के ऊपर बना रहा था. 

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में भारी उछाल, जानें आपके शहर में गोल्ड-सिल्वर के दाम

 

मिधिली तूफान के बाद गिरेगा
मौसम विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी में उठ रहे मिधिली तूफान के कारण अगले 6-7 दिनों तक तापमान में गिरावट ज्यादा नहीं होगी. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक 25 से 27 नवंबर के बीच प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है. जिसके बाद ठंड बढ़ेगी.

Trending news