ऑनलाइन ठगों का शातिर प्लान, दूध डेयरी संचालक को आर्मी ऑफिसर बन की ठगी

आर्मी ऑफिसर बनकर बड़े शातिर तरीके से दूध संचालक को इस तरह लूटा कि डेयरी संचालक को इस बात का पता भी नहीं चला और उसके खाते से 46 हजार रुपये उड़ गए.

ऑनलाइन ठगों का शातिर प्लान, दूध डेयरी संचालक को आर्मी ऑफिसर बन की ठगी

रतलाम: ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है. ऑनलाइन ठग अब ऐसे नए तरीके ठगी के लिए तैयार कर रहे कि सुनकर हर कोई सन्न रह जाए. ऐसा ही एक ऑनलाइन ठगी का नया मामला रतलाम के जावरा से सामने आया है. जहां आर्मी ऑफिसर बनकर बड़े शातिर तरीके से दूध संचालक को इस तरह लूटा कि डेयरी संचालक को इस बात का पता भी नहीं चला और उसके खाते से 46 हजार रुपये उड़ गए.

VIP नंबरों को खरीदने की होड़ में दिखा 0001 का जलवा, इतने लाख रुपये में हुआ नीलाम

आर्मी ऑफिसर बन दिया आर्डर
दरअसल ठग ने आर्मी अफसर अमन बन कृष्णा दूध डेयरी संचालक को संजय को कॉल किया और आर्मी कैम्प लगाए जाने की जानकारी देकर कैंप के नाम पर दूध, दही, और पनीर का बड़ा ऑर्डर देते हुए कहा कि आप इसे पैक कर के रख दो. हम दुकान पर आकर पेमेंट कर इसे ले जाएंगे. 

सभी सामान पैक कर किया कॉल
दूध डेयरी संचालक संजय ने जब सभी सामान पैक कर दिया तो उसी नम्बर पर खुद कॉल कर दिया और कहा कि समान पैक हो गया है आप आकर ले जाइये. इसी बीच ठग आर्मी ऑफिसर ने ऑनलाइन पेमेंट देने के नाम पर दुकानदार से व्हाट्सप्प पर उसका अकाउंट नम्बर, एटीएम, आधार कार्ड की जानकारी मांगी तो, दूध संचालक संजय ने इसकी फोटो भेज दी. वहीं बड़े ऑर्डर का पेमेंट आने की जल्दबाजी में डेयरी संचालक ने ओटीपी भी बता दिया. जब संजय को बैंक से मैसेज आया तो दिखा कि उसके खाते से 46 हजार रुपये गायब हो गए तो संचालक के होश उड़ गए.

420 का मामला दर्ज
इसके बाद इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी डेयरी संचालक सजंय ने जावरा थाने में जाकर पुलिस से की तो मामले में अज्ञात आरोपी पर 420 का मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. 

बर्थडे मनाने का झांसा देकर युवकों ने दो लड़कियों को किया अगवा, धर्म परिवर्तन का बनाया दबाव, गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर रहें हमेशा सतर्क
हर बैंक अपने ग्राहकों को हमेशा ऐसी भ्रामक कॉल-मैसेज को लेकर सावधान करती है. इसलिए ग्राहकों से अनुरोध है कि वे सोशल मीडिया पर हमेशा सतर्क रहें और किसी भी भ्रामक और फर्जी संदेश के झांसे में न आएं. कभी भी किसी अनजान शख्स को अपने खाते से जुड़ी जानकारी, आधार नंबर, पैन कार्ड, ओटीपी नहीं बताना चाहिए, वरना यह आपके खतरे की घंटी हो सकती है. 

WATCH LIVE TV