सावधान! Lockdown में यहां न निकलना बाहर, पुलिस दे रही ऐसी सजा, फूल जाएंगी सांसें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh900566

सावधान! Lockdown में यहां न निकलना बाहर, पुलिस दे रही ऐसी सजा, फूल जाएंगी सांसें

पुलिस गाइडलाइन पालन करवाने के लिए सड़कों पर उतरी. लेकिन उन्होंने लोगों को जागरूक करने के लिए अनोखी सजा दी. 

उल्लंघन करने वालों को गुब्बारे फुलाने की सजा दी गई

आर.बी सिंह परमार/टीकमगढ़ः कोरोना महामारी ने देश के हर व्यक्ति को परेशान कर के रख दिया. लोगों ने गाइडलाइन का पालन ठीक से नहीं किया, नतीजा यह रहा कि वायरस की दूसरी लहर और भी ज्यादा खतरनाक और भयावह रूप लेकर आई. सरकार को फिर लॉकडाउन लगाना पड़ा, और फिर स्थिति वही, प्रशासन को सड़क पर आकर गाइडलाइन के बारे में लोगों को समझाना पड़ रहा है. 

ऐसा ही कुछ मध्य प्रदेश के निवाड़ी में भी जारी था, जहां पुलिस गाइडलाइन पालन करवाने के लिए सड़कों पर उतरी. लेकिन उन्होंने लोगों को जागरूक करने के लिए अनोखी सजा दी. 

गुब्बारे फुलाने की दे रहे सजा
कोरोना कर्फ्यू में गाइडलाइन का पालन करवाने के उद्देश्य से कई स्थानों पर पुलिस द्वारा लाठियां बरसाई जा रही हैं. लेकिन निवाड़ी जिला पुलिस ने लोगों को जागरूक करने के लिए लाठियों की जगह गुब्बारों का सहारा लिया. जिले में गाइडलाइन का उल्लंघन करने वालों को 5 गुब्बारों को फुलाने की सजा दी जा रही है. 

यह भी पढ़ेंः- कोरोना मरीजों के लिए 1 साल का वेतन देने वाले आरक्षक का मिला शव, भाई बोला- बड़ा खुलासा करने वाला था, इसलिए कर दी गई हत्या

गुब्बारों पर पेन से लिखवा रहे, 'भाग कोरोना'
सजा यहीं खत्म नहीं हो रही, उल्लंघन करने वालों से इन गुब्बारों पर पेन से 'भाग कोरोना' भी लिखवाया जा रहा है. इसके साथ ही उन्हें समझाइश दी जा रही है कि वे घर पर ही रहें, मास्क का प्रयोग करें और अति आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें. 

इस कारण दी जा रही ऐसी सजा
कोरोना संक्रमण से व्यक्ति के फेफड़ों पर सीधा असर होता है, जिस कारण सांस लेने में तकलीफ होती है. पृथ्वीपुर SDOP, संतोष पटेल ने बताया कि गुब्बारे फुलाने से व्यक्ति के फेफड़ों को मजबूती मिलती है. गुब्बारे फुलाना, फेफड़ों के लिए व्यायाम का काम करता है, इसी को ध्यान में रखते हुए यह सजा दी जा रही है. जिससे व्यक्ति का स्वास्थ्य भी ठीक रहे और सजा के डर से वे बाहर भी नहीं निकले. 

यह भी पढ़ेंः- महज 3.9 फीट की सबसे छोटी प्रसूता का सफल प्रसव, विश्व की सबसे कम हाइट वाली माताओं में शामिल

WATCH LIVE TV

Trending news