शिवराज सरकार का छात्रों के हित में बड़ा फैसला, अब नहीं लगेंगी ऑनलाइन क्लासेस!

इनमें CBSE, ICSE, माध्यमिक शिक्षा मण्डल व अन्य किसी बोर्ड से संबंधित स्कूलों को भी शामिल किया गया है.

शिवराज सरकार का छात्रों के हित में बड़ा फैसला, अब नहीं लगेंगी ऑनलाइन क्लासेस!
प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपालः Online Classes Cancelled in Madhya Pradesh: कोरोना महामारी के बीच मध्य प्रदेश स्कूली शिक्षा विभाग (School Education Department, MP) ने बड़ा फैसला लिया. राज्य में कक्षा 1 से 9वीं व 11वीं की संचालित हो रहीं ऑनलाइन कक्षाओं को रद्द कर दिया गया. कक्षा 10वीं व कक्षा 12वीं की कक्षाएं नियमित रूप से ऑनलाइन माध्यम से ही संचालित होंगी.

सरकारी व प्राइवेट सभी स्कूलों के लिए फैसला
प्रदेश सरकार ने कुछ दिनों पहले ही फैसला लेते हुए 10वीं व 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं आगामी आदेश तक निरस्त की थीं. वहीं अब फैसला लिया कि प्रदेश की सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों में संचालित ऑनलाइन कक्षाएं अब नहीं होंगी. इनमें CBSE, ICSE, माध्यमिक शिक्षा मण्डल व अन्य किसी बोर्ड से संबंधित स्कूलों को भी शामिल किया गया है.

 

मई माह के लिए हुआ निर्णय
यह निर्णय 1 मई 2021 से 31 मई 2021 तक के लिए लिया गया. इसमें कक्षा 10वीं व 12वीं को छूट दी गई. बताया गया है कि बोर्ड परीक्षा के विद्यार्थियों को छोड़कर शेष सभी कक्षाओं के लिए यह निर्णय है. विभाग की ओर से बताया गया कि कोरोना महामारी काल में विद्यार्थियों में भय एवं तनाव की स्थिति निर्मित हो रही है. इसी कारण स्कूलों में संचालित तमाम ऑनलाइन कक्षाओं को निरस्त किया जाता है.

यह भी पढ़ेंः- MP Board 10th/12th Latest Updates: बोर्ड ने परीक्षाओं को लेकर कही ये बात, जानें यहां

यह भी पढ़ेंः- SBI Clerk Recruitment 2021 : 5237 पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई @sbi.co.in

WATCH LIVE TV