ऑनलाइन शॉपिंग में अधिकारी ने मंगाया ब्लूटूथ, डिब्बा खोला तो रह गए हैरान
Advertisement

ऑनलाइन शॉपिंग में अधिकारी ने मंगाया ब्लूटूथ, डिब्बा खोला तो रह गए हैरान

रायसेन जिले के जिला शिक्षा अधिकारी आनंद शर्मा ने ऑनलाइन एक ब्लूटूथ मंगाया था, लेकिन उन्होंने जब डिलीवरी का डिब्बा खोला तो उसमें कुछ और ही निकला. 

 

ऑनलाइन शॉपिंग धोखाधड़ी

रायसेनः अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग ( online shopping) के माध्यम से ब्लूटूथ (bluetooth) मगाएं और ब्लूटूथ के बदले आपको कांच की बोतल मिले, तो शायद आप अचरच में पड़ जाएंगे. कुछ ऐसा ही हुआ रायसेन जिले में एक शख्स के साथ. खास बात यह है कि एक हफ्ते में ही रायसेन (Raisen) में ऑनलाइन धोखाधड़ी (online fraud) का यह दूसरा मामला सामने आया है. 

दरअसल, रायसेन जिले के जिला शिक्षा अधिकारी आनंद शर्मा (Anand Sharma) ने अमेज़न (Amazon) से एक ब्लूटूथ मंगाया था. लेकिन जब डिलीवरी के बाद उन्होंने पैकिंग खोलकर देखा तो उसमें निकली कांच की बोतल. जिसके बाद जिला शिक्षा अधिकारी अपने आप को ठगा सा महसूस कर रहे हैं. आनंद शर्मा ने मामले अमेज़न कंपनी के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की बात कही है. 

ब्लूटूथ के बदले कांच की बोतल
ऑनलाइन शॉपिंग से ठगी का शिकार हुए आनंद शर्मा ने बताया कि उनके साथ काम करने वाले कर्मचारियों ने भी इसी तरह का ब्लूटूथ बुलाया था, जो उन्हें भी पसंद आया. जिसके बाद उन्होंने अपने साथी कर्मचारी की मदद से ऑनलाइन शॉपिंग से ब्लूटूथ बुक किया गया था. लेकिन उसकी जगह कुछ और ही निकला. आनंद शर्मा ने बताया कि वह पहले भी कई बार अमेज़न कंपनी से ऑनलाइन शापिंग कर चुका था, लेकिन इस बार ब्लूटूथ की जगह कांच की बोतल निकली है. जिसकी कीमत महज 15 से 20 रुपये की होगी जबकि मैने 1166 रुपये का ब्लूटूथ बुक किया था. 

मोबाइल के बदले निकला था पत्थर 
खास बात यह है कि रायसेन जिले में एक ही हफ्ते में यह दूसरी ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है. इससे पहले दीवानगंज के युवक ने फ्लिपकार्ट (Flipkart) कंपनी से मोबाइल फोन मंगाया था, जहां डिलीवरी खोलने के बाद उसमें मोबाइल की जगह पत्थर निकला था. तो वहीं अब जिला शिक्षा अधिकारी रायसेन आनंद शर्मा ने अमेजॉन कंपनी से ब्लूटूथ मंगाया तो पार्सल खोलने पर उसमें छोटी कांच की बोतल निकली है. ऐसे में सवाल यह है कि इतनी बड़ी कंपनियां ग्राहकों के साथ ऐसे धोखाधड़ी करेंगी? या फिर डिलीवरी पेक होने के बाद कोई धोखाधड़ी हो रही है. 

वहीं इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीणा का कहना है कि लोग ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान बड़ी-बड़ी कंपनियों से जो सामान लेते हैं, लेकिन बीच में डिलीवरी करने बाले कुछ लोग होते हैं जो अक्सर इस तरह की धोखाधड़ी करते हैं. ऐसे में हो सकता है कि उनके द्वारा अदला बदली की जाती है, अगर हमारे पास शिकायत आएगी तो निश्चित रूप से मामला दर्ज कर कार्रवाई करेंगे. 

ये भी पढ़ेंः काम की खबरः 2 जुलाई से शुरू हो रहा इन ट्रेनों का संचालन, देखें लिस्ट

WATCH LIVE TV

Trending news