उज्जैन में फिर दिखा पाकिस्तान प्रेम, पड़ोसी देश का झंडा लगाते हुए लिखा, ''सिर्फ मौके का इंतजार है''
Advertisement

उज्जैन में फिर दिखा पाकिस्तान प्रेम, पड़ोसी देश का झंडा लगाते हुए लिखा, ''सिर्फ मौके का इंतजार है''

 उज्जैन (Ujjain) में मोहर्रम के दिन पाकिस्तान (Pakistan) जिंदाबाद के कथित तौर पर नारे लगने को कुछ ही दिन हुए थे कि फिर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट से बवाल मच गया. 

उज्जैन में फिर दिखा पाकिस्तान प्रेम, पड़ोसी देश का झंडा लगाते हुए लिखा, ''सिर्फ मौके का इंतजार है''

उज्जैन: उज्जैन (Ujjain) में मोहर्रम के दिन पाकिस्तान (Pakistan) जिंदाबाद के कथित तौर पर नारे लगने को कुछ ही दिन हुए थे कि फिर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट से बवाल मच गया. यहां एक युवक ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पाकिस्तान का झंडा लगाकर भारत माता और हिंदुस्तान पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

CM शिवराज ने बंधवाई राखीः बहनों के स्वस्थ रहने की कामना की, वैक्सीनेशन पर दिया महत्त्वपूर्ण संदेश

दरअसल शहर की बिगड़ी फिजा को 24 घंटे भी नहीं हुए थे कि शहर का माहौल खराब करने की बदमाशों ने फिर कोशिश की लेकिन इससे पहले ही पाकिस्तानी समर्थक को पुलिस ने सूचना मिलने पर धर दबोचा. युवक ने सोशल मीडिया पर हिंदुस्तान को लेकर आपत्तिजनक शब्द लिखते हुए पाकिस्तान का झंडा अपने सोशल मीडिया के पेज पर लगा रखा था.

म्यूचुअल फ्रेंड ने की शिकायत
पुलिस ने मामले को तत्काल संज्ञान लेते हुए उसी के म्यूचअल फ्रेंड व शहर के जागरूक युवक ने उसके विरुद्ध थाना चिमंगज में प्रकरण दर्ज करवाया. जिसपर पुलिस ने साइबर टीम की मदद से युवक के विरुद्ध धारा 153B, 505(2), 188 व रासुका के तहत कार्यवाई की है. पूरे मामले में एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल ने भी पुष्टि की है.

पोस्ट में क्या लिखा था ?
युवक ने सोशल मीडिया पर हिंदुस्तान को लेकर आपत्तिजनक शब्द लिखते हुए पाकिस्तान का झंडा अपने सोशल मीडिया के पेज पर लगा रखा था. पोस्ट में लिखा था कि सिर्फ मौके का इंतजार है. आपके साथ हैं, उन्हें भी उठाएंगे! किंग ऑफ़ उज्जैन. जिस लड़के को पुलिस ने पकड़ा है उसके फोटो में भी पाकिस्तान का झंडा और टीशर्ट पर जॉर्डन लिख रखा है और स्वयं साहिल लाला नाम की इंस्टा आईडी है. 

उज्जैन पुलिस ने की अपील
वहीं एसपी ने सभी शहर वासियों से सोशल मीडिया यूज़र्स से विशेष अपील की है कि किसी भी अफवाह पर ध्यान ना दें. किसी भी परिस्तिथि में पुलिस को सूचना करें और किसी के उकसाने में ना आये. एसपी ने जानकरी देते हुए बताया कि इससे पहले वायरल हुए वीडियो में 16 आरोपी बनाए गए थे. जिसमें से 10 गिरफ्त में 7 को जेल भेजा गया व 3 रिमांड पर है. देर शाम का भी मामले जोड़े तो कुल 17 पर केस दर्ज 8 गिरफ्त में 3 रिमांड पर व अन्य की तलाश जारी हो गई है.

मोहर्रम पर लगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारेः CM शिवराज बोले- 'तालिबानी मानसिकता को कुचला जाएगा'

हाल ही में लगे थे नारे
गौरतलब है कि गुरुवार देर रात उज्जैन के जीवाजीगंज थाने में गीता कॉलोनी में मोहर्रम की रात वर्ग विशेष की भीड़ में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के बाद दूसरे दिन सीएम शिवराज ने इसे उत्पातियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाई करने की बात कही थी. जिसके बाद कई नेताओं ने बयान जारी कर विरोध भी जताया था,. तीसरे दिन फिर शहर में तमाम हिन्दू संगठन व अन्य ने एसपी को ज्ञापन के माध्यम से कड़ी कार्यवाई की मांग की और पाकिस्तान के पुतले फूंके थे.

WATCH LIVE TV

Trending news