वैक्सीनेशन के लिए घंटो इंतजार करते रहे लोग, CHO ने कही ऐसी बात, गुस्सा हो गए लोग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh944391

वैक्सीनेशन के लिए घंटो इंतजार करते रहे लोग, CHO ने कही ऐसी बात, गुस्सा हो गए लोग

टीकाकरण के लिए आए लोगों ने जब वैक्सीनेशन सेंटर में उपस्थित सी.एच.ओ विमला सिंह से वैक्सीनेशन के बारे में पूछा तो उन्होंने बड़े क्रोध में कहा कि वैक्सीन नहीं है तो क्या मैं पानी लगा दूं?  

वैक्सीनेशन के लिए घंटो इंतजार करते रहे लोग, CHO ने कही ऐसी बात, गुस्सा हो गए लोग

अनूपपुर: जिले के जैतहरी ब्लाक के अंतर्गत ग्राम पंचायत चोलना जो कि काफी बड़ा गांव है. यहां की लगभग 90% आबादी गोंड और बैग जाति के लोगों की है और इस गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र संचालित है. यहां आज वैक्सीनेशन का दिन था. ग्रामीणों के लिए वैक्सीनेशन का समय सुबह 8:00 बजे से निश्चित किया गया था. जिसकी सूचना गांव में दी गई थी. लेकिन जब गांव वाले वैक्सीन लगवाने पहुंचे तो उन्हें लंबा इंतजार करना पड़ा, जिस कारण सेंटर पर कोरोना नियमों की भी धज्जियां उड़ गई.

सड़क हादसे में नायब तहसीलदार समेत 3 की मौत, सुबह की सैर साबित हुई आखिरी

12 बजे लगी वैक्सीन
वैक्सीनेशन की सूचना के बाद लोगों में वैक्सीनेशन के प्रति काफी उत्साह देखा गया और सुबह से ही वैक्सीनेशन सेंटर शासकीय विद्यालय चोलना में लोगों की काफी भीड़ एकत्र हो गई थी. सेंटर पर लगभग 200 से अधिक लोग टीकाकरण के लिए उपस्थित थे जिस कारण अफरा-तफरी का माहौल भी देखा गया. जो वैक्सीन 8 बजे लगना थी, वह करीब 12 बजे से लगना शुरू हुई.

गुस्सा हो गई सीएचओ 
टीकाकरण के लिए आए लोगों ने जब वैक्सीनेशन सेंटर में उपस्थित सी.एच.ओ विमला सिंह से वैक्सीनेशन के बारे में पूछा तो उन्होंने बड़े क्रोध में कहा कि वैक्सीन नहीं है तो क्या मैं पानी लगा दूं?  इस पर लोगों में गुस्सा और बढ़ गया और अफरा-तफरी का बातावरण बन गया. 

साध्वी प्रज्ञा ने उठाई इस रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग, इस हस्ती का नाम सुझाया

ग्रामीण लोगों के साथ ऐसा व्यवहार चिंतनीय
शासन के द्वारा जहां एक और लोगों को टीकाकरण कराने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है और जागरूकता अभियान में करोड़ों रुपए खर्च किया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर जब ग्रामीण बड़े उत्साह से टीकाकरण कराने आते हैं तो नर्सिंग ऑफिसर का ऐसा व्यवहार आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में किया जाता है. निश्चित रूप से यह चिंतनीय स्थिति है.

WATCH LIVE TV

Trending news