Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh865068
photoDetails1mpcg

MP में बढ़े कोरोना मरीज लेकिन इस जिले के लोग नहीं ले रहे सबक, Photos में देखें शहर का हाल

रतलाम जिले के लोगों को भी लगने लगा था कि वैक्सीन से सब कुछ ठीक हो जाएगा. तभी प्रदेश में कोरोना केस बढ़ने लगे. राज्य सरकार द्वारा लगातार अलर्ट किया जा रहा है. लेकिन फिर भी कई लोग बिना मास्क और डिस्टेंसिग के घूम रहे हैं.  

रतलाम में कोरोना मरीजों का बढ़ा आंकड़ा

1/6
रतलाम में कोरोना मरीजों का बढ़ा आंकड़ा

देश भर की ही तरह प्रदेश और रतलाम शहर में भी वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है. लेकिन पिछले कुछ दिनों से कोरोना के बढ़ते मरीजों ने प्रशासन की चिंता बढ़ा दी. रतलाम शहर में तो कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है.

5 दिनों में बढ़े कोरोना मरीज

2/6
5 दिनों में बढ़े कोरोना मरीज

कुछ दिनों पहले तक जहां किसी दिन एक तो किसी दिन एक भी मरीज नहीं आ रहा था. वहीं पिछले पांच दिनों में ही शहर में 15 से 18 मरीज आ गए, वहीं 2 लोगों की मौत भी हो गई.

8 हजार वैक्सीनेशन का रखा लक्ष्य

3/6
8 हजार वैक्सीनेशन का रखा लक्ष्य

जिला प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते आकड़ों को देखते हुए वैक्सीनेशन को भी बढ़ाने का लक्ष्य रखा. उन्होंने प्रतिदिन 8 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा. शहर में स्थित मेडिकल कॉलेज और बाल चिकित्सालय को भी प्रतिदिन एक-एक हजार कोरोना वैक्सीन लगाने का लक्ष्य दिया गया.

सीधे अस्पताल जाकर भी करवा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

4/6
सीधे अस्पताल जाकर भी करवा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

शहर वासी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के अलावा सीधे अस्पताल जाकर भी कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्टर कर सकते हैं. जिले में कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर की संख्या को भी बढ़ाकर 28 कर दिया गया है.

लापरवाही के कारण बढ़ रहे कोरोना मरीज

5/6
लापरवाही के कारण बढ़ रहे कोरोना मरीज

पिछले कुछ दिनों से चुनाव की रैलियों में भीड़ और राजनीतिक व धार्मिक रैलियों में शामिल हो रहे लोगों ने कोरोना के लिए बनी गाइडलाइन का पालन नहीं किया. लोग बिना मास्क लगाए और बिना किसी डिस्टेंसिंग के सड़कों पर घूम रहे थे, इसी से मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ.

शहर में नहीं दिख रही जागरूकता

6/6
शहर में नहीं दिख रही जागरूकता

प्रशासन ने चिंता जाहिर करते हुए वैक्सीनेशन का लक्ष्य तो बढ़ा दिया, लेकिन लोग अब भी जागरूक नहीं हुए हैं. शहर भर में लोग बिना मास्क लगाए ही घूम रहे हैं. कई लोग तो रैलियों में डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर रहे हैं.