Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2350086
photoDetails1mpcg

MP में हुई विदेशी कपल की देशी शादी, फ्रांस के कपल ने हिंदू रीति-रिवाज से मनाई मैरिज एनिवर्सरी

Unique wedding: मध्य प्रदेश के देवास जिले में एक अनोखी शादी हुई है. क्योंकि यहां एक विदेशी कपल ने देशी अंदाज में शादी की है, जो चर्चा में बनी हुई है. 

फ्रांस के कपल

1/6
फ्रांस के कपल

देवास जिले के पालखा गांव के हेमसिंग राजपूत, प्रेमसिंह राजपूत शिक्षक महेंद्र सिंह राजपूत, राहुल सिंह राजपूत के यहां सोमवार को भारत भ्रमण करते हुए फ्रांस से एक कपल आए थे. जहां पर उन्होंने हिंदू रीति रिवाज से फिर से अपनी शादी की है.

राजपूताना ड्रेसिंग

2/6
राजपूताना ड्रेसिंग

फ्रांस से आए लुईक व कारोल की शादी संपन्न हुई. दोनों कपल को दूल्हा-दुल्हन की तरह राजपूताना ड्रेस में तैयार किया गय. गांव के महेंद्र सिंह राजपूत के घर से दूल्हे लुईक को घोड़ी पर बैठाकर जूलूस के रूप में राम मंदिर तक ले जाया गया.

ग्रामीणों में उत्साह

3/6
ग्रामीणों में उत्साह

इस दौरान इस अनोखी शादी को देखने के लिए ग्रामीणों में काफी उत्साह देखा गया. महिलाएं-बच्चें घरों के दरवाजे-खिड़की से विदेशी दूल्हा-दुल्हन को निहार रहे थे. वहीं जुलूस में ग्रामीण ढोल धमाके के साथ झूमते हुए नजर आए.

दूल्हा-दुल्हन का डांस

4/6
दूल्हा-दुल्हन का डांस

अपनी 30वीं सालगिरह पर इस तरह अनोखी शादी में फ्रांस के यह दूल्हा-दुल्हन भी खुश नजर आए और दोनों ने जमकर डांस किया. दुल्हन कारोल ने अपनी शादी में जमकर डांस किया. गांव के पंडितों ने हिंदू रीति रिवाज से दोनों को अग्नि के सात फेरे कराएं और शादी संपन्न करवाई. 

कपल ने जताई थी इच्छा

5/6
कपल ने जताई थी इच्छा

गांव के सोहन सिंह राजपूत ने बताया कि कपल ने भारत में भारतीय संस्कृति से शादी करने की इच्छा जाहिर की थी. इसी के चलते दोबारा कपल भारत भ्रमण पर आए तो उनकी शादी की 30वीं एनिवर्सरी पर आज भारतीय संस्कृति से शादी संपन्न कराई गई.

भारतीय संस्कृति से प्रभावित

6/6
भारतीय संस्कृति से प्रभावित

फ्रांस के कपल ने कहा कि भारतीय संस्कृति बहुत ही अच्छी संस्कृति है, इससे वह प्रभावित हुए हैं. एक छोटे से गांव में भारतीय संस्कृति से उन्होंने अपनी 30 वीं एनिवर्सरी पर शादी की है. शादी के इस आयोजन में सिंधिया समर्थक हाटपिपल्या विधायक मनोज चौधरी भी शामिल हुए और कपल से मिलकर उन्हें उपहार भेंट किया.