Advertisement
photoDetails1mpcg

चुहिया को बचाने के लिए युवक ने खोल दी अपनी बाइक, रेस्क्यू ऑपरेशन ने जीत लिया सभी का दिल

ग्वालियर के फूलबाग चौराहे पर एक बाइक के अंदर अचानक से एक चुहिया घुस गई. तमाम प्रयासों के बाद भी जब चुहिया बाहर नहीं निकली तो वाहन मालिक को चिंता हुई. उन्होंने नन्हीं चुहिया का रेस्क्यू करने की ठान ली.

1/8

2/8

वैसे तो आपने दुनिया में कई बड़े-बड़े रेस्क्यू ऑपरेशन के बारे में सुना होगा, लेकिन ग्वालियर से जो रेस्क्यू का मामला सामने आया है, वो आपको हिला कर रख देगा.

3/8

ग्वालियर में एक आदमी का गजब कर डाला है. दरअसल यहां एक पशुप्रेमी ने एक मासूम चुहिया को बचाने के लिए अपनी पूरी गाड़ी ही खोल डाली.

4/8

बाइक खोलने का ये नजारा जिसने भी देखा वो हैरान रह गया. क्योंकि इतनी गर्मी में 1 घंटे तक सिर्फ चुहिया को बचाने के लिए परेशान होते रहे.

5/8

बता दें कि ग्वालियर के रहने वाले एक पशु पक्षी प्रेमी विक्रम प्रजापति ने चुहिया को बचाने यह रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया था.

6/8

विक्रम ने बताया कि बुधवार दोपहर फूलबाग चौराहे पर एक बाइक के अंदर अचानक से एक चुहिया घुस गई. तमाम प्रयासों के बाद भी जब चुहिया बाहर नहीं निकली तो वाहन मालिक को चिंता हुई. 

7/8

फिर क्या था इस दौरान वाहन मालिक विक्रम प्रजापति ने अपने साथियों की मदद ली. करीब 1 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सफलता हाथ लगी और नन्हीं चुहिया को रेस्क्यू किया जा सका.

8/8

विक्रम प्रजापति पेशे से प्रेस फोटोग्राफर हैं और हर रोज की तरह आज जब वे फूलबाग चौराहे पर पहुंचे थे, तभी ये वाकया घटित हो गया. सोशल मीडिया पर चुहिया के रेस्क्यू का वीडियो वायरल है. लोग विक्रम और उनके साथियों के प्रयासों की सराहना कर रहे हैं.