मुनव्वर राना का विवादित ट्वीट- ''संसद को गिराकर वहां खेत बना दो, गोदामों को जला दो''
Advertisement

मुनव्वर राना का विवादित ट्वीट- ''संसद को गिराकर वहां खेत बना दो, गोदामों को जला दो''

नई दिल्लीः अपने बयानों को लेकर अक्सर विवादों में रहने वाले शायर मुनव्वर राना (Poet Munawwar Rana) ने एक बार फिर कुछ ऐसा ही किया है. उन्होंने अपने एक ट्वीट में देश की संसद को गिराकर वहां खेत बनाने की बात लिखी. इसके अलावा अनाज का भंडारण करने वाले गोदामों को भी जला देने की बात लिखी.

शायर मुनव्वर राना. (File Photo)

नई दिल्लीः अपने बयानों को लेकर अक्सर विवादों में रहने वाले शायर मुनव्वर राना (Poet Munawwar Rana) ने एक बार फिर कुछ ऐसा ही किया है. उन्होंने अपने एक ट्वीट में देश की संसद को गिराकर वहां खेत बनाने की बात लिखी. इसके अलावा अनाज का भंडारण करने वाले गोदामों को भी जला देने की बात लिखी. फर शायद उन्हें समझ आ गया कि गलती हो गई है. इसलिए कुछ देर बाद उन्होंने ट्वीट डिलीट कर लिया.

कंगना-शिवराज की मुलाकात पर कांग्रेस को ऐतराज, कमलनाथ-जैकलीन की याद दिलाकर पूछा ये सवाल

मुनव्वर राना ने ट्वीट में लिखा, ''इस मुल्क के कुछ लोगों को रोटी तो मिलेगी, संसद को गिराकर वहां कुछ खेत बना दो. अब ऐसे ही बदलेगा किसानों का मुकद्दर, सेठों के बनाए गोदाम जला दो. मैं झूठ के दरबार में सच बोल रहा हूं, गर्दन को उड़ाओ, मुझे या जिंदा जला दो.''

fallback

फ्रांस घटना को ठहराया था सही
आपको बता दें कि इससे पहले वह फ्रांस के नीस शहर में एक इस्लामी कट्टरपंथी द्वारा स्कूल टीचर की गला रेतकर हत्या करने की घटना को जायज ठहराकर विवादों में घिरे थे. स्कूल टीचर पर क्लास में बच्चों के सामने पैगम्बर मोहम्मद का आपत्तिजनक कार्टून प्रदर्शित करने का आरोप था. तब मुनव्वर राना ने कहा था, ’’अगर मैं उसकी हमलावर जगह होता तो वही करता. मोहम्मद साहब का कार्टून बना कर उसे कत्ल के लिए मजबूर किया गया.’’

धोती-कुर्ता क्रिकेटः जब पंडितों ने मैदान में उतर लगाई चौकों-छक्कों की झड़ी, संस्कृत में हुई कॉमेंट्री

तब उन्होंने कहा था कि मुसलमानों को चिढ़ाने के लिए ऐसा कार्टून बनाया गया. फ्रांस और अमेरिका जैसे देशों ने मुसलमानों पर बड़े जुल्म किए हैं. उन्होंने नीस की घटना को सही ठहराते हुए कहा था कि किसी को इतना भी मजबूर न करो कि वह कत्ल करने के लिए मजबूर हो जाए. साथ ही मुनव्वर राना ने यह भी जोड़ा था कि यदि कोई भगवान राम, कृष्ण या अन्य किसी हिंदू देवी देवता का अपमान करेगा, आपत्तिजनक कार्टून बनाएगा तो वह उसकी हत्या कर देंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news