कोरोना से मुक्ति के लिए गांव में हुई भविष्यवाणी, फिर ग्रामीणों ने किया ये काम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh893630

कोरोना से मुक्ति के लिए गांव में हुई भविष्यवाणी, फिर ग्रामीणों ने किया ये काम

जिले के गोठड़ा गांव में माताजी मंदिर पर हर साल राम नवमी पर भविष्यवाणी का आयोजन होता है. इस दौरान आने वाले वर्ष में मौसम, कृषि संबंधी भविष्यवाणी  के लिए हजारों लोग पहुंचते है.

छिड़काव करते ग्रामीण

रतलाम: कोरोना के बढते संक्रमण के चलते अब ग्रामीण इलाकों में भी चिंता बढ़ने लगी है, अब ग्रामीण सोशल डिसटेंसिंग व मास्क के अलावा हर तरीके से कोरोना मुक्ति के प्रयास में जुटे है. ग्रामीण इलाकों में इन दिनों हनुमान मंदिरों में मंत्रोच्चार के साथ जल अभिषेक किया जा रहा है, और अभिषेक के जल से गांव को सैनिटाइज़ किया जा रहा है. हालांकि इस कार्य को भी ग्रामीण सोशल डिस्टनसिंग व मास्क के साथ कर रहे है. 

Damoh Bypoll 2021: दमोह उपचुनाव के लिए मतगणना जारी, पहले राउंड में कांग्रेस के अजय टंडन 1600 वोट से आगे

जलाभिषेक हवन किया जा रहा
रतलाम के कनेरी गांव में भगवान हनुमान का जलाभिषेक, मंत्रोचार हवन के साथ किया गया. इस दौरान सुबह से ही गांव पूरा खाली हो गया और सभी ग्रामीण सोशल डिसटेंसिग का पालन करते हुए गांव से बाहर अपने अपने खेतों में चले गये. गांव खाली होने के बाद,  5 लोग गांव के बाहर हनुमान मंदिर पहुंचे. जहां 5 लोगो ने भगवान हनुमान का जलाभिषेख व मंत्रोचार के साथ हवन किया.

fallback

जल का छिड़काव किया
इस जलाभिषेक के जल को एकत्रित कर एक टंकी में लेकर ट्रैक्टर के साथ पूरे गांव में छिड़काव किया. यह  जलाभिषेक का जल लेकर ट्रैक्टर से पूरे गांव में घुमाया और स्प्रे करते हुए गांव के एक-एक घर व गली को छिड़काव किया.

8 दिन पूरे गांव में रहेंगे
इस पूरी प्रक्रिया में सारे ग्रामीण शाम को अपने-अपने घरों में लौट आए और अब सभी आने वाले 8 दिनों तक सोशल डिस्टेनसिंग का सख्ती से पालन करते हुए पूरी तरह अपने घरों में ही रहेंगे. इन सबके पीछे ग्रामिणों का मानना है कि इससे भगवान कोरोना से मुक्ति देंगे. इस तरह से 1 गांव नहीं कुछ दिनों से जिले के अलग-अलग गांव में भी इस तरह से सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ग्रामीण भगवान की पूजा कर कोरोना मुक्ति की प्राथना करने में लगे है. 

Election Result 2021 Live: बंगाल में खेला होबे! बीजेपी उम्मीदवार से पिछड़ीं CM ममता

भविष्यवाणी की गई थी
दरअसल जिले के गोठड़ा गांव में माताजी मंदिर पर हर साल राम नवमी पर भविष्यवाणी का आयोजन होता है. इस दौरान आने वाले वर्ष में मौसम, कृषि संबंधी भविष्यवाणी  के लिए हजारों लोग पहुंचते है. हालांकि इस वर्ष यह गांव के कुछ लोग ही भविष्यवाणी के दौरान मौजूद थे. वीडियो वायरल होने के बाद इस बार भविष्यवाणी लोगो तक पहुंची, इसमे मौसम कृषि के साथ इस कोरोना बीमारी से मुक्ति के लिए गांव के हनुमान मंदिर पर जल अभिषेक हवन करने लिए कहा गया था.

WATCH LIVE TV

Trending news