Ram Mandir Pran Pratistha: 'राम मय हुआ मध्य प्रदेश', ओरछा से राजधानी तक मनाया गया प्राण प्रतिष्ठा का जश्न
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2073124

Ram Mandir Pran Pratistha: 'राम मय हुआ मध्य प्रदेश', ओरछा से राजधानी तक मनाया गया प्राण प्रतिष्ठा का जश्न

Orchha Ram Raja Sarkar: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का जश्न पूरे देश में मनाया गया. मध्य प्रदेश भी पूरी तरह से राममय नजर आया. राम नगरी ओरछा से लेकर राजधानी भोपाल तक भव्य उत्सव मनाया गया. 

राममय हुआ मध्य प्रदेश

Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन की धूम पूरे मध्य प्रदेश में सुबह से ही दिखी, प्रदेश के सभी मंदिरों में सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ जुटी रही. इस दौरान भोपाल से लेकर इंदौर तक और जबलपुर से लेकर ग्वालियर तक कई आयोजन हुए जिसमें प्रदेश के नेताओं ने भी भाग लिया. सीएम मोहन यादव ने रामराजा सरकार की नगरी ओरछा में धूमधाम राम मंदिर का जश्न मनाया. इस दौरान उन्होंने ओरछा से ही प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन देखा. 

राष्ट्र चेतना का मंदिर है

सीएम मोहन यादव ने कहा 'प्रभु श्रीराम का यह मंदिर केवल एक देव मंदिर नहीं है, यह भारत की दृष्टि, दर्शन और दिग्दर्शन का मंदिर है. यह राम के रूप में राष्ट्र चेतना का मंदिर है. अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा के पुनीत अवसर पर प्रभु श्रीराम की पावन नगरी ओरछा भी नवप्राणित हुई. रामराजा सरकार की नगरी से श्री अयोध्या जी में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव के दिव्य क्षण के हम भी साक्षी हैं!'

500 साल का संघर्ष पूरा हुआ 

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा 'आज 500 वर्षों के बाद हिंदुस्तान, सनातन संस्कृति एवं समूचे हिन्दू धर्म के लिए सौभाग्य का दिन है. भगवान श्रीराम अपने गर्भगृह में प्रवेश कर रहे हैं, इस अवसर पर यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मैं अभिनंदन करता हूँ. उनके माध्यम से देश इस सांस्कृतिक अनुष्ठान के नए पर्व की नई अंगड़ाई ले रहा है. आज मैं भगवान श्री राम के दर्शन करने मानस भवन आया.  मैं इस ऐतिहासिक क्षण का साक्षी बनने के लिए ओरछा जाऊंगा, जहां भगवान श्रीराम राजा के रूप में विराजमान होते हैं.'

वर्षों की पूजा संपन्न हुईः ज्योतिरादित्य सिंधिया 

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा 'अयोध्या में प्रभु रामलला के विराजमान होने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 11-दिवसीय अनुष्ठान भी संपन्न हुआ. एक तपस्वी की भांति उन्होंने 140 करोड़ आस्थावान रामभक्तों के संकल्प को मूर्त रूप दिया. दशरथनंदन प्रभु श्रीराम की जय. बरसों की प्रतीक्षा के उपरांत वो शुभ घड़ी आ ही गई जब अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हुई. इस ऐतिहासिक अवसर पर शिवपुरी के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर पर विशेष पूजा-अर्चना की और रामरस में आकंठ डूबे देशवासियों के लिए प्रभु श्रीराम से आशीर्वाद मांगा.

बता दें कि मध्य प्रदेश में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन धूम धाम से मनाया गया. इंदौर और राजधानी भोपाल में जबरदस्त उत्साह देखा गया, जगह-जगह मंदिर में आयोजन किए गए. इस दौरान प्रदेशभर में उत्साह का माहौल रहा. 

ये भी पढ़ेंः 'त्याग और तपस्या के बाद आए हैं राम, विवाद नहीं समाधान हैं', PM मोदी के स्पीच की बड़ी बातें

Trending news