सिंधिया के रियासतकालीन बैंक के रिकॉर्ड रूम में घुसे चोर, प्रॉपर्टी से जुड़ी फाइल चोरी!
Advertisement

सिंधिया के रियासतकालीन बैंक के रिकॉर्ड रूम में घुसे चोर, प्रॉपर्टी से जुड़ी फाइल चोरी!

ग्वालियर में चोरों की हिम्मत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब सिंधिया का महल भी सुरक्षित नहीं है. 

सांकेतिक तस्वीर

ग्वालियर: ग्वालियर में चोरों की हिम्मत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि अब सिंधिया का महल भी सुरक्षित नहीं है. यहां चोरों ने सिंधिया महल के जयविलास पैलेस स्थित रानी महल के रियासतकालीन बैंक रिकॉर्ड रूम को निशाना बनाया. जहां चोरों ने अलमारी का लॉक तोड़कर उसमें रखी फाइलों को खंगाला. 

रायसेन में करणी सेना के जिलाध्यक्ष की हत्या, गले मिलकर मारी आरोपी ने गोली, राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दी ये चेतावनी

बैंक कर्मचारी ने दी सूचना
दरअसल इस रानी महल की देखभाल का काम सतीश जायसवाल देखते है. जब बुधवार दोपहर सतीश जायसवाल बैंक के कर्मचारी को लेकर रिकॉर्ड रूम पहुंचे तो देखा कि अंदर से सामान बिखरा पड़ा हुआ है. वहां रखी अलमारी भी खुली पड़ी थी, फाइलें भी बिखरी पड़ी हुई थी. जिसके बाद इस की सूचना पहले सिंधिया परिवार को दी, फिर बैंक कर्मचारी के माध्यम से पुलिस को मामले की जानकारी दी गई.

फाइलों पर ही था चोरों का निशाना  
इस चोरी की घटना में एक बात सामने आई है कि चोरों का मकसद रानी महल से सोना-चांदी या नकदी चुराने नहीं आए थे. उनके निशाने पर रानी महल के रिकॉर्ड रूम में फाइलों पर था. जिसमें प्रॉपर्टी से जुड़ी फ़ाइल गायब होने की संभावना है.

पुलिस और फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम पहुंची
चोरी की सूचना मिलने के बाद पुलिस अफसर मौके पर पहुंचे. इसके साथ ही फोरेंसिक एक्सपर्ट अखिलेश भार्गव ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. उनके साथ फिंगर प्रिंट टीम, स्निफर डॉग आदि के साथ पुलिस घटना स्थल पर छानबीन कर रही है.

पति ने सोशल मीडिया पर डाल दी अपनी ही पत्नी की अश्लील फोटो, हैरान करने वाला कारण

सुरक्षा में कमी या कोई अंदर का आदमी
पुलिस की प्रारंभिक जांच में और स्निफर डॉग के साथ छानबीन में पता चला है कि चोर पीछे से रिकार्ड रूम की तरफ से आएं है. अब सवाल यह खड़ा होता है कि दरवाजे से लेकर अंदर तक इतनी कड़ी सुरक्षा के बाद भी चोर कैसे महल के अंदर तक पहुंच गए या फिर कोई महल के अंदर का आदमी ही इस चोरी की घटना में शामिल तो नहीं??

WATCH LIVE TV

Trending news