`पेंशन दिलाओ नहीं तो 26 जनवरी को जल मरूंगा`..., मंत्री यशोधरा राजे के सामने दी धमकी
Advertisement

`पेंशन दिलाओ नहीं तो 26 जनवरी को जल मरूंगा`..., मंत्री यशोधरा राजे के सामने दी धमकी

माधो महाराज की 150वीं जयंती पर खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया शिवपुरी पहुंची थी. जहां वन विभाग के बाबू अपनी शिकायत लेकर उनके सामने जा पहुंचे. 

शिवपुरी में मंत्री यशोधरा राजे. इनसाइट (पीड़ित बाबू)

शिवपुरीः मध्य प्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया आज गुरुवार को शिवपुरी पहुंची थीं. जहां वे शिवपुरी के विकास कार्यों की समीक्षा के लिए कलेक्ट्रेट पहुंची ही थी कि वन विभाग के रिटायर्ड बाबू वहां पहुंच गए. और उनके सामने ही आत्मदाह करने की धमकी दे डाली. कर्मचारी ने कहा कि अगर उनकी पेंशन जमा नहीं होती है तो वे 26 जनवरी को शहर में आत्महत्या कर लेंगे. 

कई दिनों से है परेशान
पेंशन भुगतान के लिए पीड़ित ने एसपी और कलेक्टर में कई दिनों पहले इस बात की शिकायत की थी. वे बोले मैंने पेंशन जमा करने के लिए लिखित में आवेदन दिया है. जिसपर अधिकारी कहते हैं कि आप न्यायालय में गए थे. इस कारण पेंशन में देरी हो रही है, लेकिन मैं कभी कोर्ट नहीं गया. कलेक्ट्रेट ऑफिस जाने पर उन्हें परेशान किया जाता है. यहां तक कि कहते है तुमसे जो बने कर लो. आज यशोधरा जी से मिलने पर उन्होंने मेरी बात सुनी.

खाते में 3 लाख जमा होने की नहीं जानकारी
यशोधरा जी से शिकायत पर अधिकारियों ने उनकी बात सुनी. वे बोले सीएम हेल्पलाइन में शिकायत के बाद 21 अक्टूबर को उनके खाते में लगभग 3 लाख रुपये जमा कराए गये. लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी नहीं दी गई कि पैसे किस योजना के हैं. पूरी पेंशन राशि जमा होने तक वे हर बार कलेक्ट्रेट कार्यालय आकर अधिकारियों को इस बात से अवगत कराएंगे. 

आत्महत्या की दी धमकी
पीड़ित बोले कि CM हेल्पलाइन में शिकायत करने पर उनके खाते में पेंशन के कुछ रुपये डाले गए थे. उन्होंने कार्यालय में लिखित आवेदन दिया है कि अगर उनकी संपूर्ण पेंशन राशि  जमा नहीं होती है. तो वे 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर ही शहर में आत्महत्या कर लेंगे. आत्महत्या की बात वो कलेक्ट्रेट ऑफिस में भी कह चुके हैं. और आज यशोधरा राजे को भी बताई.

माधो महाराज की 150वीं जयंती
प्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया शिवपुरी पहुंची थीं. शिवपुरी को 150 साल पहले आज ही के दिन माधो महाराज प्रथम द्वारा बसाया गया था. इस अवसर पर शहर के माधव चौक पहुंचकर उन्होंने पुष्प अर्पित कर श्रंद्धांजलि दी. फिर कलेक्ट्रेट में शिवपुरी के पेयजल, सीवर और सड़क विकास कार्यों की समीक्षा बैठक ली. तभी वन विभाग के बाबू उनके पास पहुंच गए और पेंशन जमा कराने की गुहार लगाई.

ये भी पढ़ेंः स्वच्छता में आना है अव्वलः अब गंदगी करना पड़ेगा भारी, जुर्माने से हो जाएगी जेब ढीली

ये भी पढ़ेंः जन्मदिन विशेषः सिर्फ एक अंग्रेज ने देखा था 'रानी लक्ष्मीबाई' का चेहरा और कभी भूल नहीं पाया

ये भी पढ़ेंVIDEO:लाठी-डंडों से ईरानी युवकों ने किया पुलिस पर हमला, देखें वीडियो

ये भी पढ़ें:  'MP में शेर देखने निकली हैं शेरनियां', 15 महिला बाइकर्स, 1500 km का रोमांचक सफर

ये भी पढ़ें: बड़ी खबरों से नहीं हो पाए रूबरू, सुपरफास्ट अंदाज में देखिए MPCG की TOP न्यूज  

WATCH LIVE TV

Trending news