शिवराज सरकार ने किसानों को दी बड़ी राहत, अब इस तारीख तक चुका सकेंगे फसल ऋण
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh872758

शिवराज सरकार ने किसानों को दी बड़ी राहत, अब इस तारीख तक चुका सकेंगे फसल ऋण

बारिश और ओलावृष्टि से किसानों को हुई परेशानी के बाद शिवराज सरकार ने किसानों को एक राहत दी है. 

फाइल फोटो

भोपालः शिवराज सरकार ने किसानों को बड़ी राहत दी है. मौसम की मार को देखते हुए सरकार ने फसल ऋण चुकाने की तारीख बढ़ा दी है. ताकि मुश्किल वक्त में किसानों को परेशानी न हो. सहकारिता विभाग की तरफ से पत्र जारी कर यह जानकारी दी गई है. 

30 अप्रैल तक भर सकेंगे फसल ऋण 
दरअसल, पहले किसानों को सहकारी समितियों द्वारा खरीफ की फसलों के लिए दिए गए ऋण को भरने की तारीख 28 मार्च थी. लेकिन अब इसे बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया गया है, सहकारिता विभाग की तरफ से जारी किए गए पत्र में बताया गया है कि किसान भाई अब  30 अप्रैल तक फसलों पर लिया गया ऋण जमा कर सकते हैं. 

दरअसल, बारिश और ओलावृष्टि प्रदेश के अधिकतर जिलों में किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा है. जबकि समर्थन मूल्य पर फसल खरीदी में भी देरी हुई है. फसल खरीदी की तारीख भी दो बार आगे बढ़ाई गई. ऐसे में अब किसानों को फसलों पर लिया गया ऋण चुकाने के लिए भी सरकार ने राहत देने का काम किया है. इससे पहले कल सरकार ने 27 मार्च से चना, मसूर और सरसों की फसल खरीदी शुरू करने के आदेश दिए हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP में संडे लॉकडाउन वाले जिलों के साथ 20 से ज्यादा केस वाले 13 जिलों में ये पाबंदियां भी लागू रहेंगी

सीएम ने कहा MSP पर ही फसले बेचे किसान 
वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के किसानों को संदेश देते हुए कहा कि 27 मार्च से न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीदी शुरू की जा रही है. वर्षा के कारण फसलों की खरीदी में देरी हुई थी. इसलिए किसान भाई ओने-पौने दामों पर अपनी फसल नहीं बेंचे, जिन फसलों के उचित और पर्याप्त मूल्य मिल रहे हैं, उन्हें किसान अवश्य बाजार में बेंचे, लेकिन जिन फसलों के दाम बाजार में सही नहीं मिल रहें उन फसलों को किसान भाई समर्थन मूल्य पर ही बेचे. क्योंकि राज्य सरकार समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीदी करेगी. 

ये भी पढ़ेंः सीएम शिवराज ने बताई राहुल गांधी के नाम की फुल फॉर्म, बोले-प्रियंका तो फिल्मों की शूटिंग करने आई हैं

ये भी देखेंः चलती ट्रेन में चढ़ने के दौरान फिसला युवक का पैर, पुलिसकर्मी ऐसे बना फरिश्ता, देखें VIDEO

WATCH LIVE TV

Trending news