School Holiday: छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा ऐलान, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन स्कूल-कॉलेजों में रहेगी छुट्‌टी
Advertisement

School Holiday: छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा ऐलान, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन स्कूल-कॉलेजों में रहेगी छुट्‌टी

 School Holiday 22 January:  शिक्षा,संस्कृति और धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने 22 जनवरी को प्रदेश के स्कूलों और कॉलेज में छुट्टी की घोषणा की है. 

 

School Holiday: छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा ऐलान, रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दिन स्कूल-कॉलेजों में रहेगी छुट्‌टी

 School Holiday 22 January: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है. छत्तीसगढ़ में उस दिन को हर्ष और उल्लास के साथ त्योहार जैसा मनाया जाएगा. इस कड़ी में शिक्षा,संस्कृति और धर्मस्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने 22 जनवरी को प्रदेश के स्कूलों और कॉलेज में छुट्टी की घोषणा की है. बता दें कि इसके पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दिन सभी जिलाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को 22 जनवरी 2024 को छुट्टी की घोषणा करने का निर्देश दिया है. इस दिन सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे. 

मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने जारी किया आदेश
मंत्री बृजमोहन ने छुट्टी का ऐलान करते हुए कहा कि, कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया है कि मोदी की गारंटी में रामलला के दर्शन करने अयोध्या ले जाया जाएगा. इसके लिए एक ट्रेन बुक करने के निर्देश दिए गए हैं. हर सप्ताह एक ट्रेन अयोध्या के लिए जाएगी, जिसमें 800 से 1000 यात्री होंगे. श्रद्धालुओं के भोजन से लेकर स्वास्थ्य और रहने की सभी व्यवस्थाएं शासन की ओर से होगी. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में मंदिरों में रामायण दिनभर कराया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Ayodhya Mein Siya Ram: कचरा बीनने वाली बिदुला बाई को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्योता, दान में दिए थे इतने रुपये

राम मंदिर को लेकर पूरे देशवासियों में उत्साह
भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में प्रभु श्री राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी. इसे लेकर पूरे देशवासियों में काफी उत्साह है. करीब 500 सालों के इंतजार के बाद भगवान राम फिर अपने जन्मस्थल पर विराजमान होने जा रहे हैं. ऐसे में देश के अलग-अलग जगहों से लोगों की भक्ति और राम के प्रति अटूट विश्वास की कहानी सामने आ रही है.

कचरा बीनने वाली बिदुला बाई को मिला न्योता
भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में प्रभु श्री राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी. इसे लेकर पूरे देशवासियों में काफी उत्साह है. कई बड़े वीवीआईपी लोगों को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए न्योता दिया जा रहा है. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ की धर्मनगरी राजिम की कचरा बीनने वाली वृद्ध बिहूला बाई को 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने का न्योता हिंदू संगठन द्वारा दिया गया है. 

Trending news