MP में इतने दिन बाद होगी मानसून की एंट्री! छत्तीसगढ़ के इस संभाग में होगी तेज बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2296981

MP में इतने दिन बाद होगी मानसून की एंट्री! छत्तीसगढ़ के इस संभाग में होगी तेज बारिश

Today Weather Update: मध्य प्रदेश के कई जिलों में बीते दिनों से बारिश हो रही है. जिसकी वजह से गर्मी से थोड़ी बहुत राहत मिली है. छत्तीसगढ़ के इस संभाग में आज मानसून पहुंच सकता है. 

MP में इतने दिन बाद होगी मानसून की एंट्री! छत्तीसगढ़ के इस संभाग में होगी तेज बारिश

Today Weather Update: मध्य प्रदेश में बीते कई दिनों से हल्की बारिश हो रही है. जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से थोड़ी बहुत राहत मिली है. प्रदेश की राजधानी भोपाल में पिछले 24 पहले तेज बारिश हुई. हालांकि प्रदेश में मानसून की एंट्री अभी तक नहीं हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले एक दो दिन बाद प्रदेश में मानसून एंट्री कर सकता है. जिसके बाद तेज बारिश का दौर शुरू होगा. इसके अलावा छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां के बस्तर संभाग में आज मानसून पहुंचने की संभावना है. 

एमपी का मौसम 
मध्य प्रदश के पिछले 24 घंटे पहले के मौसम की बात करें तो प्रदेश की राजधानी भोपाल में सुबह तेज बारिश हुई, हालांकि दोपहर होते ही पारा चढ़ने लगा. जिसकी वजह से लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग ने बताया है कि प्रदेश में प्री मानसून की गतिविधि जारी रहेगी. जिसकी वजह से 70 किलो मीटर प्रति घंटे गति से आंधी चलने, बारिश होने और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश के 40 से ज्यादा जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है, जबकि विभाग ने विदिशा, रायसेन,सीहोर, बुरहानपुर, खंडवा ,छिदवाड़ा, सिवनी, पांढर्णा में ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा रीवा ,मऊगंज,सतना ,छतरपुर, टीकमगढ़, मैहर में लू चलने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा बता दें कि आने वाले एक दो दिन बाद प्रदेश में  बालाघाट, डिंडोरी के रास्ते मानसून एंट्री कर सकता है. 

ये भी पढ़ें: Mahabharata में इस जोड़ी ने मचाई थी तबाही, जानें 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर भी पिछले 24 घंटे पहले कई जगहों पर बारिश हुई. विभाग ने बताया है कि आज यानि की 18 जून को बस्तर संभाग होते हुए प्रदेश में मानसून एंट्री कर सकता है. जिसकी वजह से मध्यम से लेकर तेज बारिश होगी और आंधी भी चलेगी. आने वाले 4-5 दिनों में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो जाएगा. 

Trending news