शराब के नशे में 2 युवक जहरीला सांप ही खा गए, वजह जानेंगे तो सिर पकड़ लेंगे!
Advertisement

शराब के नशे में 2 युवक जहरीला सांप ही खा गए, वजह जानेंगे तो सिर पकड़ लेंगे!

जहरीले सांप को खाने से दोनों की हालत बिगड़ गई, जिसके बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

(इमेज सोर्स- सोशल मीडिया/वीडियो ग्रैब)

रायपुरः  शराब के नशे में इंसान क्या-क्या हरकतें करता है, इससे तो लगभग सभी लोग वाकिफ होंगे लेकिन छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां शराब के नशे में चूर दो युवक जहरीला सांप ही खा गए. जहरीला सांप खाने के बाद दोनों युवकों की हालत बिगड़ गई. जिसके बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. जब उनसे सांप खाने की वजह पूछी गई तो उन्होंने जो जवाब दिया, वो आपको हैरान कर देगा. 

क्या है मामला
घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के देवांगन पारा इलाके के इंदिरा नगर मोहल्ले की है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यहां रहने वाले सुंदर आनंद के घर जहरीला सांप बेलिया करैत निकला. सुंदर आनंद ने सांप को पकड़कर मार डाला और उसे जलाकर घर के बाहर गली में फेंक दिया. 

इसके बाद शराब के नशे में चूर दो युवक राजू जांगड़े और हितेंद्र आनंद गली से गुजरे. उन्होंने गली में सांप पड़ा देखा तो उसे खा गए. जहरीले सांप को खाने से दोनों की हालत बिगड़ गई, जिसके बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. सांप खाने वाले एक युवक हितेंद्र से जब इसकी वजह पूछी गई तो उसने कहा कि उनकी बस्ती में सांप के काटने से कई लोग मर गए हैं और लोग सांपों से परेशान हैं. इसी गुस्से में जब उन्होंने सांप देखा तो उसे खा लिया ताकि वह किसी और को अपना शिकार ना बना सके!

बेहद जहरीला होता है करैत सांप
बता दें कि जिस करैत सांप को दोनों युवकों ने अपना निवाला बनाया, वह देश के सबसे जहरीले सांपों में से एक है. यह भारत के अलावा बांग्लादेश और दक्षिण पूर्व एशिया के देशों में पाया जाता है. यह सांप पतला और काले रंग का होता है. इसके शरीर पर सफेद रंग की धारियां होती हैं. यह सांप छोटे बिना जहर वाले सांपों, चूहों और मेंढक को अपना शिकार बनाता है. जैव विविधता के लिए यह सांप बेहद अहम होता है. बरसात के मौसम में देश के ग्रामीण इलाकों में अक्सर ये सांप देखा जाता है. करैत सांप को ठंडे खून का सांप माना जाता है, इसलिए यह अक्सर लोगों के बिस्तर में घुस जाता है और वहां लोगों को डस लेता है. 

Trending news