ugc net exam postponed: यूजीसी नेट की परीक्षा स्थगित, देखें NTA का नोटिस

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए 2 से 17 मई तक निर्धारित यूजीसी-राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) को स्थगित कर दिया गया है. 

ugc net exam postponed: यूजीसी नेट की परीक्षा स्थगित, देखें NTA का नोटिस
सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली:  केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक  (Ramesh Pokhriyal Nishank) ने कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए 2 से 17 मई तक निर्धारित यूजीसी-राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NET) को स्थगित कर दिया गया है. बता दें कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) के आदेश के अनुसार, संशोधित तिथि की घोषणा बाद में की जायेगी. परीक्षा से कम से कम 15 दिन पहले तारीख का ऐलान कर दिया जाएगा.

ट्वीट कर दी जानकारी
शिक्षा मंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि Covid19outbreak के दौरान उम्मीदवारों और परीक्षा अधिकारियों की सुरक्षा और कल्याण को ध्यान में रखते हुए, मैंने DG NTA को यूजीसी नेट दिसंबर की परीक्षा को स्थगित करने की सलाह दी है.

इन तारीखों को होना थी परीक्षा
बता दें कि यूजीसी नेट परीक्षा का आयोजन 2, 3, 4, 5, 6, 7, 10, 11, 12, 14 और 17 मई 2021 को किया जाना था. लेकिन अब परीक्षा को स्थगित कर दी गई है. परीक्षा की तारीख जल्द जारी की जाएगी. उम्मीदवारों को एग्जाम से 15 दिन पहले परीक्षा की तारीख बता दी जाएगी. 

क्या है UGC NET Exam?
देश भर के यूनिवर्सिटी और अन्य उच्च शिक्षण संस्थानों में जूनियर प्रोफेसर फेलोशिप और सहायक प्रोफेसर के लिए यूनिवर्सिटी ग्रांट कमीशन (UGC) की नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (NET) का आयोजन किया जाता है. यह परीक्षा साल में दो बार, आमतौर जून और दिसंबर, में होता है. 

WATCH LIVE TV