विदिशा हादसा: पिता का दर्द, रेस्क्यू के बीच पुलिस को खाता देख, CM से कहा- ये बहुत भूखे हैं, समोसे-कचौड़ी भिजवा दीजिए
Advertisement

विदिशा हादसा: पिता का दर्द, रेस्क्यू के बीच पुलिस को खाता देख, CM से कहा- ये बहुत भूखे हैं, समोसे-कचौड़ी भिजवा दीजिए

विदिशा जिले के गंजबासौदा में हुए हादसे के बाद शुरू हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन कल देर रात बाद खत्म हो गया है. 

रवि के पिता

विदिशा:  विदिशा जिले के गंजबासौदा में हुए हादसे के बाद शुरू हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन कल देर रात बाद खत्म हो गया है. कुएं में से 11 लोगों के शव निकाले गए. जबकि 19 लोगों को रेस्क्यू कर किया गया, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. हालांकि इस सबके बीच एक हैरान कर देने वाली बात निकल कर सामने आई है, जिसमें उस पिता का दर्द सामने निकल कर आया, जिसका बेटा उस कुएं में गिरा था.

कुएं में जिस मासूम के गिरने के बाद शुरू हुआ रेस्क्यू ऑपरेशन, उसी बच्चे का शव निकलने के साथ हुआ खत्म

सीएम हेल्पलाइन में किया फोन
दरअसल अपने बेटे रवि को गंवाने वाले पिता ओमकार अहिरवार का दर्द तब सामने आया जब उसके बच्चे को कुएं में डूबे हुए 15 घंटे निकल गए उसके बाद भी उसका कोई अता-पता नहीं था. ऐसे में पिता ने जब पुलिस वालों को रेस्क्यू छोड़ नाश्ता करते देख, फोटो खिंचाते देखा तब उसने अपना आपा खो कर सीएम हेल्पलाइन में फोन कर अपने दर्द को कुछ इस अंदाज में बयां किया.

नाश्ता भेज दो ताकि जल्दी रेस्क्यू हो
पुलिस की ये हरक़त देखकर रवि के पिता निराश और हताश हो गए थे. जिसके बाद उन्होंने सीएम हेल्पलाइन पर फोन कर कहा- साहब, ये बहुत भूखे हैं, इन्हें दो बोरी समोसे-कचौड़ी भिजवा दो. ताकि वह जल्द से जल्द बचाव कार्य शुरू कर उसके बच्चे और गांव के अन्य लापता लोगों को मलबे में से बाहर निकाल सकें.

आराम से काम कर रहें
मजबूर बाप ने कहा कि मैं एक गरीब इंसान हूं, इसलिए इतनी आराम से यह लोग बचाव कार्य कर रहे हैं और इतनी देर लग रही है. तो सवाल अब यह खड़ा होता है कि इतने बड़े हादसे के बाद भी इतनी संवेदनहीनता कैसे हुई? क्यों इतनी देर बाद सहायता घटनास्थल पर पहुंची? इस मामले को लेकर जिम्मेदार जवाब देने से बचते नजर आ रहे है.

इस वजह से हुआ था हादसा 
गुरुवार की शाम को रवि नाम का बच्चा घर के पास कुएं में पानी भरने गया था. रवि के पिता ने बताया कि उसकी मां की तबीयत खराब थी इसलिए वह पानी लेने कुएं पर गया था. पिता कुएं पर पहुंचे तो रवि ने उन्हें बाल्टी देकर घर भेज दिया. रवि के पिता घर पहुंचे ही थे कि लोगों ने चिल्लाना शुरू कर दिया कि रवि कुएं में गिर गया है. रवि के पिता समेत कई लोगों मौके पर पहुंचे थे. काफी देर मशक्कत करने के बाद रवि को बाहर नहीं निकाला जा सका. इस दौरान मौके पर बड़ी संख्या में गांव के लोग जुट गए. भारी भीड़ जुटने के कारण कुएं की मेड़ भरभराकर गिर गई. जिससे करीब 30  लोग कुएं में गिर गए. मौके पर देर रात से ही बचाव एवं राहत कार्य शुरू कर दिया गया था. 

WATCH LIVE TV

Trending news