Betul News: मोहन सरकार में धर्म परिवर्तन! हो गया ये एक्शन, अब नहीं होगी हिम्मत
Advertisement

Betul News: मोहन सरकार में धर्म परिवर्तन! हो गया ये एक्शन, अब नहीं होगी हिम्मत

MP News:  बैतूल जिले में धर्मांतरण करवा रहे आरोपियों को ग्रामीणों ने रंगे हाथों पकड़ा है. धर्मांतरण करवा रहे आरोपियों के पास से धर्मांतरण के लिए उपयोग की जा रहे कुछ साहित्य भी बरामद हुआ है.

 

 

Betul News: मोहन सरकार में धर्म परिवर्तन! हो गया ये एक्शन, अब नहीं होगी हिम्मत

रूपेश कुमार/बैतूल: मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में धर्मांतरण करवाने का सनसनी खेज मामला सामने आया है. धर्मांतरण करवाते दो लोगों को ग्रामीणों ने रंगे हाथों पकड़ कर पुलिस के हवाले किया है. धर्मांतरण करवा रहे आरोपियों के पास से कुछ साहित्य भी बरामद हुआ है. पुलिस आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

आदिवासियों को लालच देकर धर्मांतरण 
मामला बैतूल जिले के चिचोली थाना क्षेत्र के चिरापाटला गांव का है. बताया जा रहा है कि रात के अंधेरे में भोले भाले आदिवासियों को प्रलोभन देकर कुछ लोगों द्वारा धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा था. जिसकी जानकारी वहां के ग्रामीणों को मिली जिसके बाद ग्रामीणों ने दो लोगों को रंगे हाथों पकड़ा है. धर्म परिवर्तन कर रहे लोगों को ग्रामीणों ने पुलिस के हवाले किया है. ग्रामीणों की माने तो क्षेत्र में लंबे समय से धर्मांतरण का काम किया जा रहा है. कुछ लोग इसमें संगठित रूप से कम कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: MP News: ब्लैकमेलिंग से तंग आकर व्यक्ति ने की खुदकुशी, फांसी लगाने से पहले बनाया वीडियो

 

पुलिस ने किया गिरफ्तार
बीती रात भी चिरापाटला गांव में कुछ लोग आदिवासियों के घर आए हुए थे और वहां पर कुछ अनैतिक गतिविधियां संचालित की जा रही थी. जिसकी भनक लगते ही ग्रामीणों ने इन्हें पकड़ लिया और पुलिस बुलाकर आरोपियों को पुलिस के हवाले किया है. इस मामले में हिंदू संगठन के कार्यकर्ता भी रात में ही सक्रिय हो गए थे. जिसके बाद में पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है और पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

बीती रात हुआ जमकर बवाल
बता दें कि बैतूल जिले में धर्मांतरण करने को लेकर बीती रात जमकर बबाल हुआ. गुस्साए ग्रामीणों ने धर्मांतरण करने आए लोगों के साथ जमकर मारपीट की.ग्रामीणों का आरोप है कि देर रात को गांव में मिशनरी संस्था से जुड़े पांच लोग एक घर में बैठ कर घर के लोगों को धर्मांतरीत करने का काम कर रहे थे.

Trending news