सांसों पर कब्जे की जंग! अस्पताल में पहुंची ऑक्सीजन, परिजनों ने लूट लिए सिलेंडर
Advertisement

सांसों पर कब्जे की जंग! अस्पताल में पहुंची ऑक्सीजन, परिजनों ने लूट लिए सिलेंडर

 मंगलवार रात सरकार ने जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन पहुंचाई, लेकिन ऑक्सीजन पहुंचते ही मरीजों के परिजनों ने सिलेंडर की लूटमारी शुरू कर दी. 

ऑक्सीजन सिलेंडर ले जाते लोग

दमोह: उपचुनाव वाला जिला दमोह में मंगलवार रात सरकार ने जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन पहुंचाई, लेकिन ऑक्सीजन पहुंचते ही मरीजों के परिजनों ने सिलेंडर की लूटमारी शुरू कर दी. कई लोग तो एक-एक सिलेंडर की जगह दो-दो सिलेंडरों को उठाकर भागने लग गए.  जब अस्पताल स्टाफ ने परिजनों से  सिलेंडर मांगे तो उल्टा वह बदतमीजी पर उतर आए, और हालात बिगड़ने के बाद पुलिस बुलवानी पड़ गई.

MP के इस जिले में 1 मई तक लगा कोरोना कर्फ्यू, जरूरी सेवाओं को छोड़ बाकी सब रहेगा बंद

सिलेंडर नहीं मिल सके वापस
हालात बिगड़ने के बाद पुलिस तो आई लेकिन वह परिजनों से सिलेंडर वापस नहीं ला पाई. जब बुधवार सुबह सिलेंडरों की जरूरत पड़ी तो फिर हंगामा मच गया. फिर वापस से पुलिस को बुलाया गया लोगों से बात की तो परिजनों ने कहा कि उन्हें अस्पताल पर भरोसा नहीं है. हालांकि किसी तरह कई लोगों को मना कर ऑक्सीजन सिलेंडर पुलिस वापस लेकर आई तो कुछ ने अभी तक सिलेंडर नहीं दिए है.

सभी को जरूरत है ऑक्सीजन की
वहीं इस पूरे घटनाक्रम पर ASP शिवकुमार सिंह का कहना हैं कि सिलेंडर अस्पताल के अंदर ही हैं और मरीजों को लगाए जा रहे है. लोगों से जबरन लिए जाने वाली बात नहीं है. सभी मरीजों को सिलेंडर की जरूरत है इसलिए अस्पताल की ओर से ही सप्लाई की जानी चाहिए.

MP में शादी के लिए कलेक्टर की अनुमति जरूरी, CM शिवराज ने लोगों से की ये अपील

सुरक्षा की मांग की जा रही थी
दमोह जिला अस्पताल की सिविल सर्जन डॉ ममता तिमोरी का कहना हैं कि उन्होंने 4 दिन पहले पुलिस की सुरक्षा की मांग की थी, इसके लिए एसपी को चिट्ठी भी लिखी थी पर कोई व्यवस्था नहीं की गई. ऑक्सीजन सिलेंडर का ट्रक आने पर मरीज के परिजन खुद ही सिलेंडर उठाकर ले जाते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news