MP के इन जिलों में ओले गिरने की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

MP के इन जिलों में ओले गिरने की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग में ने आने वाले 24 घंटों में मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के कुछ जिलों में ओलावृष्टि की संभावना जताई है. 

 

फाइल फोटो

भोपालः राजधानी भोपाल सहित मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के कई जिलों में आज सुबह से ही बारिश का दौर जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए प्रदेश के कुछ जिलों में ओलावृष्टि की संभावना जताई है. बंगाल की खाड़ी में नमी बनने से मौसम विभाग ने प्रदेश में पहले ही बारिश का अलर्ट जारी कर दिया था. 

इन जिलों में ओले गिरने की चेतावनी
मौसम विभाग ने शहडोल और होशंगाबाद संभाग समेत रीवा, सतना, छिंदवाड़ा, सिवनी, दमोह, सागर, रायसेन, सीहोर, भोपाल, गुना, दतिया और भिंड जिले में ओले गिरने की संभावना जताई है. इन सभी जिलों को अलर्ट पर रखा गया है. भोपाल, सागर, रायसेन, सीहोर जिले के कई स्थानों पर आज सुबह से ही बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले 24 घंटों के दौरान यहां बारिश के साथ ओलावृष्टि होगी. 

आज सुबह कुछ जगहों पर गिरे हैं ओले 
वही आज सुबह से बारिश के साथ कुछ जगहों पर ओलावृष्टि भी हुई है. रायसेन और नरसिंहपुर जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश के साथ-साथ ओले भी गिरे. मौसम विभाग की तरफ से बताया गया है कि अभी मौसम में नमी बनी रहेगी. 

fallback

20 फरवरी के बाद फिर बढ़ सकती है ठंड 
दरअसल, पूर्वी हवा की ट्रफ के चलते बंगाल की खाड़ी में लगातार नमी बनती जा रही है, जिसका असर मध्य प्रदेश पर भी हो रहा है. मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि 17 से 19 फरवरी तक पूरे प्रदेश में मौसम शुष्क ही रहेगा. जबकि 20 फरवरी के बाद से प्रदेश के तापमान में गिरावट होगी, ऐसे में ठंड का असर अभी जाने वाला नहीं है. सुबह और शाम के वक्त तापमान में गिरावट होने की वजह से ठंड का असर रहता है. हालांकि अभी दोपहर के तापमान में बढ़ोत्तरी के बाद हल्की गर्मी का एहसास हो रहा है. पिछले एक हफ्ते से मौसम इसी तरह का बना हुआ है. 

ये भी पढ़ेंः MP Weather: भोपाल में देर रात से बारिश जारी, इन जिलों में आज बारिश की संभावना

उत्तर की तरफ से आने वाली हवाओं से बढ़ेगी ठंड 
मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है उत्तर में नए पश्चिमी विक्षोब बनने के चलते 14 से 16 फरवरी के बीच उत्तराखंड में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी होने के आसार हैं. ऐसे में उत्तर की तरफ से आने वाली हवाओं को चलते प्रदेश में ठंड का असर बढ़ेगा. यानि फरवरी के महीने में प्रदेश के लोगों को अभी ठंड से जल्दी राहत मिलने के आसार नजर नहीं आते हैं. 

ये भी पढ़ेंः MP में बदलेगा मौसम का मिजाज, आने वाले 24 घंटों के दौरान इन जिलों में हो सकती है बारिश

WATCH LIVE TV

Trending news