देखकर ही बता देंगे तरबूज पका निकलेगा या कच्चा, बस अपनाएं ये ट्रिक
Advertisement

देखकर ही बता देंगे तरबूज पका निकलेगा या कच्चा, बस अपनाएं ये ट्रिक

तरबूज का पता लगाने के लिए उसे खरीदते समय उठा कर देखें. अगर वह अपनी शेप के हिसाब से ज्यादा भारी है तो वह खाने के लिए पर्फेक्ट है और मीठा है. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: गर्मी का मौसम आते ही बाजार में तरबूज के ढेर लग जाते हैं. तरबूज गर्मी में हाइड्रेटेड रहने के लिए काफी फायदेमंद भी माना जाता है. लेकिन तरबूज अंदर से पका है या नहीं और मीठा है इसका पता लगाना थोड़ा मुश्किल काम होता है. 

हर कोई गर्मी के मौसम में तरबूज खाना तो पसंद करता है, लेकिन इसकी पहचना हर किसी को नहीं होती. कई बार बाहर से सुंदर दिखने वाला तरबूज अंदर से कच्चा और फीका निकल जाता है. इसलिए तरबूज पका है या नहीं ये पता लगाने की कला सीखनी बेहद जरूरी है. 

ये भी पढ़ें-Immunity Booster Drink: कोरोना काल में रामबाण का काम करेगा यह ड्रिंक, आंवले में इस चीज को मिलाएं और फिर देखें कमाल!

आज हम आपको कुछ ऐसी ही ट्रिक बताने वाले हैं जिससे आप पता लगा सकते हैं कि तरबूज खाने लायक है भी या नहीं.

1- सबसे पहले हम आपको बता दें कि आप तरबूज के छिलके के रंग से भी इसके पके होे का पता लगा सकते हैं. अगर तरबूज बाहर से गाढ़ा है तो इसका मतलब वह अे से पक चुका है. अगर तरबूज का रंग हलका है तो अभी वह खाने के लिए तैयार नहीं है. 

2-तरबूज का पता लगाने के लिए उसे खरीदते समय उठा कर देखें. अगर वह अपनी शेप के हिसाब से ज्यादा भारी है तो वह खाने के लिए पर्फेक्ट है और मीठा है. 

3- ये तरीका आपको बताएगा कि तरबूज खरीदना चाहिए या नहीं. आप अपनी उंगलियों की मदद से भी पता लगा सकते हैं. तरबूज को उंगलियों से बजा कर देखें अगर तेज आवाज आती है तो इसका मतलब है कि तरबूज पक चुका है. लेकिन अगर ठोकने पर आवाज नहीं आती या हल्की आती है तो समझ जाएं कि ये खाने के लिए अभी तैयार नहीं है. 

Watch LIVE TV-

Trending news