close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पत्रकारिता विश्वविद्यालय में भगवान हनुमान पर संगोष्ठी, कांग्रेस नेता बोले- 'शिक्षा का भगवाकरण न करें'

प्रदेश की कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय में हनुमान जी पर दो दिनों की संगोष्ठी का आयोजन किया गया है. 

पत्रकारिता विश्वविद्यालय में भगवान हनुमान पर संगोष्ठी, कांग्रेस नेता बोले- 'शिक्षा का भगवाकरण न करें'
(फाइल फोटो)

रायपुर: प्रदेश की कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय में हनुमान जी पर दो दिनों की संगोष्ठी का आयोजन किया गया है. संगोष्ठी सात और आठ सितंबर को आयोजित की गई है. इस आयोजन पर कांग्रेस का कहना है कि ये आयोजन बच्चों का भगवाकरण करने के लिए किया जा रहा है. वहीं बीजेपी नेता का कहना है कि बच्चों को सनातन धर्म का इतिहास जानना जरूरी है. 

रायपुर के सरकारी विश्वविद्यालय कुशाभाऊ ठाकरे में दुनिया भर से विद्वान जुटेंगे और ‘वैदिक संस्कृति में हनुमान एवं आध्यात्मिक संचार’ पर चर्चा होगी. विश्वविद्यालय के कुलपति का कहना है कि आध्यात्मिक संचार सभी क्षेत्रों में है. हम सभी का आदर करते हैं. पहले भी कबीर के ऊपर संगोष्ठी की जा चुकी है. ये कार्यक्रम अयोध्या संस्थान लखनऊ, संस्कृति मंत्रालय करा रहा है. इस आयोजन के दौरान 60 शोधपत्र पढ़े जाएंगे.

छग सरकार ने सुप्रीमकोर्ट में कहा, 'ताकत बढ़ाने के लिए बच्चों की भर्ती कर रहे हैं माओवादी'

इस आयोजन को लेकर कांग्रेस प्रवक्ता किरणमयी नायक ने आपत्ति जताते हुए कहा है कि पत्रकारिता विश्वविद्यालय में वहां के मूल कोर्स और उससे संबंधित विषय पर संगोष्ठी होनी चाहिए. हनुमान भगवान के नाम पर बीजेपी और आरएसएस सरकारी विश्वविद्यालय और वहां के संसधानों का दुरुपयोग कर रहें. वहां के बच्चों का भगवाकरण किया जा रहा. यह गलत है. ऐसी संगोष्ठी करवानी है तो विश्वविद्यालय को धार्मिक विश्वविद्यालय घोषित कर देना चाहिए. 

छत्तीसगढ़ः IAS से इस्तीफा देने के बाद भाजपा में शामिल हुए ओपी चौधरी

वहीं बीजेपी नेता गौरीशंकर श्रीवास ने कहा कि यह अच्छा है कि पत्रकारिता विश्वविद्यालय में भी सनातन धर्म और हनुमान भगवान को लेकर संगोष्ठी की जा रही है. इससे हिन्दू धर्म के इतिहास की जानकारी होगी और रहा सवाल कांग्रेस का तो, वो हर मामले में राजनीति करती है.