किस पर बरसेगी महाकाल की कृपा, सीएम शिवराज या ज्योतिरादित्य सिंधिया ?
Advertisement

किस पर बरसेगी महाकाल की कृपा, सीएम शिवराज या ज्योतिरादित्य सिंधिया ?

प्रदेश के दोनों ही दिग्गज नेता सावन के दौरान सोमवार को महाकाल की होने वाली शाही सवारी में शामिल होंगे और पूरे समय मौजूद रहेंगे. शिवराज सिंह चौहान दोपहर में उज्जैन पहुंचेंगे और महाकाल की शाही सवारी में शामिल होंगे.

फाइल फोटो

नई दिल्ली/उज्जैनः सावन का अंतिम सोमवार होने के चलते उज्जैन में महाकाल के दरबार पर भक्तों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है. मंदिर परिसर के साथ-साथ आस-पास के इलाकों में भी श्रद्धालुओं का डेरा है. ऐसे में भगवान की कृपा पाने के लिए सिर्फ आम जन ही नहीं प्रदेश के दिग्गज नेता भी भगवान की शरण में आ गए हैं. चुनावी साल होने के चलते प्रदेश भर के नेता भगवान महाकाल की कृपा पाना चाहते हैं. ताकि वह साल के अंतिम में होने वाले चुनावों में अपनी जीत दर्ज करा सकें. इसी क्रम में अब आज प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस के चुनाव प्रचार समिति अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया भी भगवान महाकाल के दरबार पहुंचने वाले हैं.

महाकाल शाही सवारी में होंगे शामिल
प्रदेश के दोनों ही दिग्गज नेता सावन के दौरान सोमवार को महाकाल की होने वाली शाही सवारी में शामिल होंगे और पूरे समय मौजूद रहेंगे. शिवराज सिंह चौहान दोपहर में उज्जैन पहुंचेंगे और महाकाल की शाही सवारी में शामिल होंगे. वहीं कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया गोपाल मंदिर में महाकाल की शाही सवारी का स्वागत करेंगे.

उज्जैनः पत्नी साधना सिंह के साथ बाबा महाकाल के दरबार पहुंचे सीएम शिवराज

जन आशीर्वाद यात्रा
बता दें महाकाल के प्रति सिंधिया परिवार की आस्था काफी समय से चली आ रही है. किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले सिंधिया राज परिवार महाकाल के दरबार जरूर पहुंचता था. अब इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी चुनावों से पहले महाकाल के दरबार पहुंचेंगे. वहीं सीएम शिवराज ने भी अपनी जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत यहीं से की थी. 

उज्जैन: महाकाल मंदिर के बाहर से ज्योतिरादित्य सिंधिया के जूते हुए चोरी, कार्यकर्ता खुश!

पुलिस एडवायजरी जारी 
वहीं शहर महाकाल की शाही सवारी और दो दिग्गज नेताओं के आगमन के चलते शहर में सुरक्षा व्यवस्थाएं मजबूत कर दी गई हैं. सड़कों से लेकर मंदिर परिसर तक के लिए पुलिस एडवायजरी जारी कर दी गई है. सड़कों से लेकर मंदिर परिसर में भी सुरक्षा के इंताजाम बढ़ा दिये गए हैं.

Trending news