तिरुपति के प्रसाद में मिली 'जानवरों की चर्बी', उठने लगी महाकाल के लड्डूओं की जांच की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2439020

तिरुपति के प्रसाद में मिली 'जानवरों की चर्बी', उठने लगी महाकाल के लड्डूओं की जांच की मांग

Tirupati Laddu Controversy: आंध्र प्रदेश स्थित विश्व प्रसिद्ध तिरुपति बालाजी की हैरान कर देने वाली खबर जान अब बाबा महाकाल मंदिर के पुजारी और मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं ने लड्डू प्रसादी यूनिट की दोबारा जांच करवाने की मांग की है. हालांकि, प्रशासन की ओर से अब तक ऐसा कोई फैसला नहीं लिया गया है.

तिरुपति के प्रसाद में मिली 'जानवरों की चर्बी', उठने लगी महाकाल के लड्डूओं की जांच की मांग

Ujjain Mahakal Prasad: आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर में प्रसाद के रूप में मिलने वाले लड्डूयों को लेकर चौंकाने वाला खुलासा तो मध्य प्रदेश के प्रसिद्ध महाकाल मंदिर के प्रसाद पर भी सवाल खड़े हो गए. अब FSSAI से शुद्धता का 5 STAR रैंकिंग का प्रमाण पत्र प्राप्त कर चुकी महाकाल की लड्डू यूनिट की जांच की मांग उठ रही है. तसल्ली के लिए जांच करवाने की मांग मंदिर के पुजारी व श्रद्धालुओं ने की है.

पुजारी व श्रद्धालुओं का कहना है कि मन दुखी और व्यथित है. आंध्रप्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी की पुष्टि से देशभर में हड़कंप मचा हुआ है. लाखों करोड़ों श्रद्धालुओं की भावनाएं आहत हुई हैं. एमपी के उज्जैन में बाबा महाकालेश्वर के धाम में भी हर रोज लड्डू प्रसादी बड़ी मात्रा में भक्तों को दिया जाता है. हालांकि FSSAI की ओर से महाकालेश्वर मंदिर की लड्डू प्रसादी यूनिट को फाइव स्टार रैंकिंग के साथ शुद्धता का प्रमाण पत्र मिला हुआ है.

ये भी पढ़ें-  मध्य प्रदेश में ठप पड़े तहसील से जुड़े काम, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए प्रदेश भर के तहसीलदार

पुजारी बोले एक बार होना चाहिए जांच
पुजारी महेश शर्मा का कहना है जिस जगह से घी आता है अधिकारियों को एक बार जांच और करना चाहिए. वहीं श्रद्धालुओं ने कहा कि अब हर जगह से भरोसा उठ गया है इसलिए दोबारा अधिकारियों को इसे संज्ञान में लेकर जांच करना चाहिए. मंदिर समिति का दावा लड्डू को बनाते समय स्वच्छता और शुद्धता का पूरा ध्यान रखा जाता है. लड्डुओं को शुद्ध घी, चना बेसन और ड्राई फ्रूट्स से तैयार किया जाता है.

VIDEO: सब्जी में नहीं मिला आलू तो भड़के ऊर्जा मंत्री, पूरा भगोना मंगाकर ढूंढे 'लापता आलू' 

तिरुपति के लड्डूयों मिली जानवरों की चर्बी और मछली का तेल 
आंध्र प्रदेश की सियासत में उस वक्त भूचाल आ गया जब एक प्राइवेट लैब ने रिपोर्ट में तिरुपति के लड्डूयों के इस्तेमाल जानवरों की चर्बी, फिश ऑइल और पाम ऑयल मिलाने का दावा किया. तिरुमला तिरुपति देवस्थानम द्वारा बनाया गया तिरुपति मंदिर का लड्डू आंध्र प्रदेश के तिरुमला वेंकटेश्वर मंदिर में आने वाले भक्तों के लिए मुख्य व्यंजन है. हिंदू मंदिर में प्रसाद के रूप में चढ़ाए जाने वाले लड्डू की सामग्री में 'जानवरों की चर्बी' पाए जाने की खबरों के आंध्रप्रदेश के साथ-साथ देश भर के श्रद्धालुओं की भावनाएं आहत हुई हैं.

उज्जैन से राहुल राठौर की रिपोर्ट

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news