डॉ. स्वामी की तारीफ में उमा का ट्वीट- ''कलयुग की यही त्रासदी, कौए खीर खा रहे, हंस दाना चुग रहे''
Advertisement

डॉ. स्वामी की तारीफ में उमा का ट्वीट- ''कलयुग की यही त्रासदी, कौए खीर खा रहे, हंस दाना चुग रहे''

बजट वाले दिन उमा भारती ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए, जिसमें उन्होंने डॉ. स्वामी की जमरक तारीफ की. 

डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी (L), उमा भारती.

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण में 1 फरवरी को भारत का बजट पेश किया. यह वित्त मंत्री के रूप में उनका तीसरा बजट था. मोदी सरकार के इस बजट की भाजपा नेताओं ने जमकर तारीफ की. लेकिन पार्टी की एक कद्दावर महिला नेत्री ऐसी भी रहीं जिन्होंने बजट की प्रशंसा बहुत दबे मन से की ऊपर से कुछ सवाल खड़े कर दिए. यह नेत्री कोई और नहीं बल्कि मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती हैं.

उमा भारती ने मोदी सरकार के बजट के लिए ट्वीट करते हुए लिखा, ''इस व्यावहारिक बजट के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत सरकार का अभिनंदन. हर घर में पीने का पानी एवं समग्र विकास, यही भारत को संसार में आर्थिक प्रतिष्ठा दिलाएगा.'' लेकिन जिस बात की सर्वाधिक चर्चा हो रही वह है उमा भारती द्वारा डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी की तारीफों के पुल बांधना.

बजट वाले दिन उमा भारती ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए, जिसमें उन्होंने डॉ. स्वामी की जमकर तारीफ की. उमा ने लिखा, ''कलयुग की त्रासदी है कि कौए खीर खा रहे हैं और हंस मोती की जगह दाना चुग रहे हैं.'' एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, ''मैंने हमेशा डॉ. सुब्रमण्यम स्वामी को अपना हीरो एवं आदर्श माना. वह भारतीय राजनीति के सर्वाधिक बुद्धिमान, भारतीय अर्थ नीति की गहरी समझ रखने वाले एक भव्य हिंदू हैं.''

भाजपा की वरिष्ठ नेत्री द्वारा बजट वाले दिन एक अर्थशास्त्री के तौर पर सुब्रमयण्यम स्वामी की प्रशंसा करने से विपक्षियों को तंज कसने का मौका मिल गया. विपक्षी उमा भारती के इस ट्वीट को मोदी सरकार की अर्थनीति की आलोचना के रूप में देख रहे हैं. साथ ही सुब्रमण्यम स्वामी को यह भी याद दिलाने से नहीं बाज आ रहे कि मोदी सरकार के प्रति उनकी वफादारी का फल उन्हें पार्टी में हाशिए पर रखकर दिया जा रहा है. आपको बता दें कि सुब्रमण्यम स्वामी भी इन दिनों ट्वीटर पर भाजपा और मोदी सरकार पर इशारों ही इशारों में निशाना साधते रहते हैं.

उमा-प्रभात का 'दर्द-ए-ट्वीट': दोनों के स्टैंड से उठ रहे कई सवाल, निशाने पर कौन और क्यों?

राम मंदिर चंदे पर पूर्व केंद्रीय मंत्री का विवादित बयान, बोले,''पैसा शराब में उड़ा रहे BJP नेता''

WATCH LIVE TV

Trending news