मंदसौर दौरे पर राज्यपाल मंगुभाई पटेल, बोलें- गाय की पूजा से मिलता है सभी देवताओं का आशीर्वाद
Advertisement

मंदसौर दौरे पर राज्यपाल मंगुभाई पटेल, बोलें- गाय की पूजा से मिलता है सभी देवताओं का आशीर्वाद

MP Governor Mangu Bhai Patel: मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल दो दिन के दौरे पर मंदसौर पहुंचे. जहां पहले दिन उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि गाय के पूजा से सभी देवताओं का आशीर्वाद मिलता है. 

मंदसौर दौरे पर राज्यपाल मंगुभाई पटेल, बोलें- गाय की पूजा से मिलता है सभी देवताओं का आशीर्वाद

मनीष पुरोहित/मंदसौरः मध्य प्रदेश के राज्यपाल दो दिन के दौरे पर मंदसौर पहुंचे. राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने दूसरे दिन कई कार्यक्रमों में शिरकत की. पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लेने के बाद जिला अस्पताल पहुंचकर राज्यपाल ने मरीजों से बातचीत की. जिसके बाद ग्राम गुर्जर बरडिया पहुंचकर किसान चौपाल को संबोधित किया और गिर गाय संवर्धन केंद्र पर आयोजित कार्यक्रम में भी भाग लिया. इ स दौरान उन्होंने कहा कि गौ माता गोमाता की सेवा और पूजा से ही सभी देवताओं का आशीर्वाद मिलता है.

जानिए क्या कहा
राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने कहा की उन्होंने लंबे समय तक नरेंद्र मोदी के साथ काम किया है. जो कोई मोदी जी के सामने जूट बोलता है तो वह तुरंत पकड़ लेते है.उन्होंने लोगो को रासायनिक खाद की बजाय देसी खाद इस्तेमाल करने की सलाह दी. मंगू भाई पटेल ने कहा की गोमाता की सेवा और पूजा से ही सभी देवताओं का आशीर्वाद मिल जाता है.

गाय के साथ होते हैं भगवान के दर्शन
महामहिम राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने गुर्जरबर्डीया पहुंचकर गिर नस्ल प्रजनन केन्द्र का शुभारंभ किया. इस अवसर पर उन्होंने गाय की पूजा अर्चना करके आरती उतारी तथा गाय को गुड़ तथा दलिया खिलाया. उन्होंने कहा कि गाय की पूजा करने से सभी देवताओं का आशीर्वाद प्राप्त हो जाता है. गाय के साथ भगवान के दर्शन हो जाते हैं. गाय में सभी देवी देवता वास करते हैं. खेती में रासायनिक खाद के प्रयोग करने से बहुत से जीव जंतु मर जाते हैं, लेकिन गाय के गोबर के साथ प्राकृतिक खेती करने से कोई भी जीव-जंतु नहीं मरता, बल्कि उससे प्राप्त फसल अधिक गुणकारी होती है. ऐसे फसल को खाने से व्यक्ति और मजबूत बनता है.

ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रहे हैं नशे
राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने ग्रामीण क्षेत्र में बढ़ रहे नशे पर चिंता जताई और कहा कि नशे के चलन को तत्काल बंद करना चाहिए. जिस परिवार के मुखिया को ही शराब की लत लग जाएं. तो उसका पूरा परिवार सामाजिक जीवन से कट जाता हैं और पूरा परिवार गर्त में चला जाता है. शिक्षा व रोजगार पर जोर देते हुए राज्यपाल ने कहा, शिक्षित होने के बाद पूरा परिवार रोजगार से जुड़ सकता है और इसमें  सरकार भी  उन लोगों की मदद के लिए तैयार रहेगी.

ये भी पढ़ेंः Bageshwar Dham: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने दी चुनौती, बोलें- दरबार में देख लें सच

Trending news