UPPSC Recruitment 2020: इंटर कॉलेजों में लेक्चरर के 1473 पदों पर भर्ती, जानिए पूरी डिटेल्स

ऑफिशियल वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in/ पर नोटिफिकेशन के मुताबिक भर्ती के जरिए 991 पदों पर पुरुष, जबकि 482 पदों पर महिला अभ्यर्थियों की नियुक्तियां की जाएंगी. अभ्यर्थियों का चयन प्रीलिम्स एग्जाम और मेंस एग्जाम के आधार पर किया जाएगा.

UPPSC Recruitment 2020: इंटर कॉलेजों में लेक्चरर के 1473 पदों पर भर्ती, जानिए पूरी डिटेल्स
फाइल फोटो.

भोपाल: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ( UPPSC) की तरफ से राजकीय इंटर कॉलेज में विभिन्न विषयों के 1473 पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही स्वीकार किए जाएंगे. जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Video: PM आवास योजना का नहीं मिला लाभ तो टंकी पर चढ़कर युवक ने किया हाई वोल्टेज ड्रामा

ऑफिशियल वेबसाइट http://uppsc.up.nic.in/ पर नोटिफिकेशन के मुताबिक भर्ती के जरिए 991 पदों पर पुरुष, जबकि 482 पदों पर महिला अभ्यर्थियों की नियुक्तियां की जाएंगी. अभ्यर्थियों का चयन प्रीलिम्स एग्जाम और मेंस एग्जाम के आधार पर किया जाएगा. चयन प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 18 जनवरी 2021 निर्धारित की गई है. जबकि अभ्यर्थियों के लिए आयु सीमा 21 से 40 वर्ष रखी गई है. हालांकि दिव्यांगजन अभ्यर्थियों की आयु 55 वर्ष रखी गई है. 

Video: संदिग्ध लोगों ने फैक्ट्री में लगाई आग, CCTV में कैद वारदात

आवेदन शुल्क
इस भर्ती के लिए अनारक्षित, ईडब्लूएस और अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को 125 रुपए फीस देना होगा, जबकि अन्य अभ्यर्थियों को सिर्फ 65 रुपए शुल्क देनी होगा. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर लें.

शैक्षिक योग्यता
अलग-अलग विषयों के लिए आवेदन की अलग-अलग योग्यता है. अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर लें. 

ये भी पढ़ें-

बैग छीन पेड़ पर चढ़कर बंदर उड़ाने लगा 500 के नोट, देखिए Video

Indian Army Jobs 2020: कुक और ड्राइवर सहित कई पदों पर भर्ती, 10वीं/12वीं पास करें आवेदन  ​

RRB NTPC सीबीटी-1 एडमिट कार्ड कल, इन स्टेप्स से करें डाउनलोड​

लगातार बढ़ रहे वजन को कम करने के लिए रामबाण है करी पत्ता, पिएं इसका जूस​

Watch Live TV-