NDA/NA-1 एग्जाम 2021 शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी, 30 दिसंबर से करें अप्लाई
Advertisement

NDA/NA-1 एग्जाम 2021 शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी, 30 दिसंबर से करें अप्लाई

शॉर्ट नोटिस के मुताबिक एनडीए (NDA) और एनए (NA)-1 ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 30 दिसंबर 2020 से किए जाएंगे. जबकि रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 19 जनवरी 2021 होगी. अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर 30 दिसंबर जारी होने वाले फुल नोटिफिकेशन में देख सकेंगे. 

सांकेतिक चित्र

नीरज यादव/नई दिल्ली:  यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन UPSC) ने नेशनल डिफेंस अकादमी (NDA) और नवल अकादमी (NA)-1 का शॉर्ट नोटिफिकेशन 26 दिसंबर 2020 के रोजगार न्यूज पेपर में जारी कर दिया है.  जो अभ्यर्थी एनडीए (NDA) और एनए (NA)-1 एग्जाम के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नोटिफिकेशन 26 दिसंबर के रोजगार न्यूजपेपर में पढ़ सकते हैं. 

31 दिसंबर को जारी होंगी CBSE 10वीं और 12वीं की परीक्षा की तारीखें, यहां देखें लेटेस्ट अपडेट

शॉर्ट नोटिस के मुताबिक एनडीए (NDA) और एनए (NA)-1 ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 30 दिसंबर 2020 से किए जाएंगे. जबकि रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 19 जनवरी 2021 होगी. अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट https://upsc.gov.in/ पर 30 दिसंबर जारी होने वाले फुल नोटिफिकेशन में देख सकेंगे. 

एनडीए (NDA) और एनए (NA)-1 की प्रीलिम्स परीक्षा 18 अप्रैल को देशभर के विभिन्न एग्जाम सेंटर्स पर आयोजित की जाएगी. जबकि मेंस एग्जाम सितंबर में होगा. अभ्यर्थियों को सलाह है कि विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट समय-समय पर चेक करते रहें, ताकि कोई महत्वपूर्ण सूचना न छूटने पाए.

मध्य प्रदेश में फसल पर 'पाले' की मार से किसान चिंतित, घटेगा उत्पादन 

एनडीए (NDA) और एनए (NA)-1 भर्ती डिटेल्स
चयनित होने वाले अभ्यर्थियों की नियुक्तियां इंडियन आर्मी, नेवी और एयरफोर्स में की जाएंगी.

आपको बता दें कि एनडीए, एनए की परीक्षा एक वर्ष में 2 बार आयोजित की जाती है. हालांकि इस वर्ष कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से अप्रैल में होने वाला एग्जाम नहीं हो पाया.

क्या है NDA और NA
यूपीएससी (UPSC) द्वारा एनडीए एग्जाम का आयोजन साल में दो बार देश भर के विभिन्न शहरों में किया जाता है. एनडीए एग्जाम एक राष्ट्रीय स्तर का एग्जाम है और इससे रक्षा बलों जैसे वायुसेना, थलसेना और नौसेना में अफसर के तौर पर भर्ती होती है. इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन प्रीलिम्स एग्जाम, मेंस एग्जाम, फिजिकल टेस्ट और इंटरव्यू के बाद किया जाता है. 

VIDEO: जब शिकारी खुद बना शिकार, चंद सेकंड में मगरमच्छ ने किया चीते का काम तमाम 

VIDEO: अपनी 12 बीघा जमीन PM मोदी के नाम करना चाहती है ये 85 वर्षीय महिला, जानें वजह​

ATM ठग! लोगों पर नजर रखते, शातिर तरीके से कार्ड बदलते फिर खाली कर देते थे अकाउंट​

Video: आपके लिए सुबह की बड़ी 80 खबरें फटाफट अंदाज में...​

WATCH LIVE TV-

Trending news