कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान का शुभारंभ, छत्तीसगढ़ में तुलसा तांडी को लगा पहला टीका
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh828970

कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान का शुभारंभ, छत्तीसगढ़ में तुलसा तांडी को लगा पहला टीका

जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए 97 सेशन साइट बनाए गए हैं. पहले चरण में 2.67 लाख हेल्थ केयर वर्कर को टीका लगाया जाएगा.

तुलसा तांडी

रायपुर: कोरोना संक्रमण को मात देने के लिए देशभर में टीकाकरण अभियान की शुरुआत हो गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीनेशन कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहा आज के दिन का बेसब्री से इंतजार था. कोरोना की वैक्सीन आ गई है. मोदी ने कहा कि वैक्सीन बनाने वालों ने कड़ी मेहनत की है. उन्होंने कहा कि ऐसे ही दिन के लिए राष्ट्रकवि दिनकर ने कहा था कि मानव जब जोर लगाता है, तो पत्थर पानी बन जाता है. कोरोना का टीका सबसे पहले फ्रंट लाइन वर्कर को लगाया जाएगा. इसी बीच छत्तीसगढ़ में भी आज टीकाकरण की शुरुआत हो गई. प्रदेश में सबसे पहला टीका 51 वर्षीय सफाईकर्मी तुलसा तांडी लगाया गया. अब से कुछ देर बाद पीएम मोदी उनसे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात करेंगे. वहीं, प्रदेश में आज मेडिकल कॉलेज में बने केंद्र में सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक टीका लगाया जाएगा. 

हवा से बातें कर रहा ये कुत्ता, स्टंट देखकर दांतों तले दबा लेंगे उंगलियां!

जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए 97 सेशन साइट बनाए गए हैं. पहले चरण में 2.67 लाख हेल्थ केयर वर्कर को टीका लगाया जाएगा. टीकाकरण अभियान में किसी प्रकार की दिक्कत न हो, इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है. प्रदेश को पहली खेप में कोविशील्ड’ के तीन लाख 23 हजार टीके उपलब्ध  कराए गए हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नक्सली वैक्सीन को परिवहन के दौरान लूट सकते हैं. इस संभावना के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. जवानों की मौजूदगी में यह वैक्सीन बस्तर के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचाए जा रहे हैं. वहीं, वैक्सीन की सुरक्षा देखरेख के लिए नगर सैनिकों को भी लगाया गया है.

कुएं में गिरे monkey को उसकी मां ने ऐसे निकाला बाहर, वीडियो देखकर आप भी कहेंगे वाह !

आपको बता दें कि कोरोना के टीकाकरण के लिए 'Dry Run' पहले ही किया जा चुका है. इसके तहत 28 जिलों में 83 स्थानों पर पूर्वाभ्यास किया गया था. जिसके तहत 7116 टीकाकरण कर्मियों को प्रशिक्षण भी दिया गया है. 

Corona Vaccine लगवाने से पहले इन बातों का जरूर रखें ध्यान, ये लक्षण दिखें तो तुरंत लें डॉक्टर की सलाह!

स्वामी अवधेशानंद गिरी ने राम मंदिर निर्माण के लिए मांगा सहयोग, राज्यपाल भी हुए अभियान में शामिल  

WATCH LIVE TV-

Trending news