close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मध्य प्रदेशः 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया Yellow अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण राज्य में रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है.

मध्य प्रदेशः 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया Yellow अलर्ट

भोपालः मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में गुरुवार को आंशिक बादल छाए हुए हैं, वहीं मौसम विभाग ने 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी करते हुए येलो एलर्ट जारी किया है.राज्य में गुरुवार की सुबह से मौसम गर्मी से राहत देने वाला है, आंशिक बादल छाने से बीच-बीच में धूप निकल आती है. मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण राज्य में रुक-रुक कर बारिश का दौर जारी है.

बीते 24 घंटों के दौरान राज्य के कई हिस्सों में बादल बरसे. मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटों में अनूपपुर, डिंडोरी, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी सहित 12 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. राज्य के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. गुरुवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 22.8, ग्वालियर का 23.3 और जबलपुर का न्यूनतम तापमान 23 सेल्सियस दर्ज किया गया.

देखें LIVE TV

ग्वालियरः 738.50 फीट पहुंचा तिघरा बांध का जलस्तर, जल्द खोले जा सकते हैं गेट

वहीं, बुधवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 29.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 28.8 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 31.1 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस रहा. बता दें मध्य प्रदेश के कई जिलों में पिछले 24 घंटों से जारी बारिश के कारण बाढ़ के हालात बने हुए हैं. जिससे मध्य प्रदेश में किसानों पर बरसी आफत को लेकर सियासत भी तेज हो गई है. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जगह-जगह धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं तो मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किसानों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है.