छत्तीसगढ़ में खत्म हुआ वीकेंड लॉकडाउन, अब हफ्ते में 6 दिन खुलेगा बाजार

लॉकडाउन 4.0 के खत्म होने से पहले ही राज्य सरकार ने कई प्रकार की छूट दे दी है. राज्य में पहले केवल दवा, राशन, सब्जी, पेट्रोल पंप को ही खोलने की अनुमति दी गई थी.

छत्तीसगढ़ में खत्म हुआ वीकेंड लॉकडाउन, अब हफ्ते में 6 दिन खुलेगा बाजार
प्रतीकात्मक तस्वीर

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस (Coronavirus) पूरी तरह से अपने पैर पसार चुका है. कोरोना संक्रमण के बीच राज्य सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन को निरस्त करने का फैसला लिया है. जहां दो हफ्तों से राज्य में शनिवार और रविवार को बाजार बंद रहता था,वहीं अब राज्य सरकार ने इन दोनों दिन भी बाजारों को छूट दे दी है. दो हफ्तों से राज्य में वीकेंड लॉकडाउन का पालन किया जा रहा था, जिसे अब खत्म कर दिया गया है.

सरकार ने दी रियायत
लॉकडाउन 4.0 के खत्म होने से पहले ही राज्य सरकार ने कई प्रकार की छूट दे दी है. राज्य में पहले केवल दवा, राशन, सब्जी, पेट्रोल पंप को ही खोलने की अनुमति दी गई थी, बाकी सभी व्यापारिक गतिविधियां बंद रहती थी. वहीं अब हफ्ते के 6 दिन सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक दुकानें और व्यावसायिक संस्थान खोले जाएंगे. इस शनिवार-रविवार से राज्य में पूर्ण लॉकडाउन नहीं रहेगा. 

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में  कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग की ओर से गुरुवार शाम 6 बजे जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक राज्य में 29 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसमें मुंगेली से 11, जशपुर से 8, बिलासपुर से 4, कांकेर से 3, रायगढ़ से 2 और कोरिया से 1 मरीज मिला है. छत्तीसगढ़ में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 315 पहुंच गई है.