कोरोना में काम का संकट राजनांदगांव में डीजे व्यवसायी सड़क पर उतरे
Advertisement

कोरोना में काम का संकट राजनांदगांव में डीजे व्यवसायी सड़क पर उतरे

लॅाकडाउन के बाद से डीजे वालों का व्यवसाय पूरी तरह से बन्द पडा हुआ है. सरकारी गाइड लाइन में इनके व्यवसाय को शुरू किये जाने के अभी तक कोई निर्देश नही आये है

वाहन रैली निकाल विरोध किया

राजनांदगांव: सोमवार को डीजे वालों ने शहर मे जोरदार प्रदर्शन कर अपना व्यव्साय चालू करवाने की मांग की. इसे लेकर जिला कार्यालय के सामने डीजे बजाकर प्रदर्शन किया और रैली निकाली. इस प्रदर्शन में विश्व हिंदू परिषद और बंजरंग दल के कार्यकर्ता भी शामिल हुए.

Facebook फ्रेंड से शादी करने 750 किमी दूर पहुंच गई तीन बच्चों की मां, फिर क्या हुआ..

दरअसल लॅाकडाउन के बाद से डीजे वालों का व्यवसाय पूरी तरह से बन्द पडा हुआ है. सरकारी गाइड लाइन में इनके व्यवसाय को शुरू किये जाने के अभी तक कोई निर्देश नही आये है. बीते सात आठ महिनों में डीजे और साउंड सिस्टम का व्यवसाय करने वाले ये लोग पूरी तरह से बेरोजगार हो चुके है.

सरकार की कोई मदद नही
डीजे वालो का कहना है कि सरकार सिर्फ प्रवासी मजदूरो और गरीबों के बारे में ही सोच रही है. सारी मदद उन्हें ही दी जा रही है. हमारे परिवार अब भूखें मरने की स्थिति मे आ गये है. उनका कहना हैं कि अनलॅाक में सारे व्यवसाय उघोग धन्धे चालू करवा दिये गये है तो हमारा व्यवसाय चालू करवाने की अनुमति सरकार आखिर क्यों नहीं दे रही है?

MP उपचुनाव 2020: उपचुनाव में बादशाह-सुलतान की एंट्री, शिवराज को मुंबई जाने की नसीहत

लोन ले रखा है
डीजे और साउंड सिस्टम व्यवसाय से जुड़े इनमे से कई लोगो ने अपने व्यवसाय के लिये बैंको से लोन भी ले रखा है. अब उन्हें बैंक से भी किश्ते भरने के लगातार नोटिस आ रही है. ऐसे मे अब उनके पास कोई रास्ता नही बचा है. डीजे वालों के इस प्रदर्शन मे उनका समर्थन करते हुए राजनांदगांव के विश्व हिन्दु परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता भी शामिल हुए.

WATCH LIVE TV

Trending news