Mahant Narendra Giri ने किया सुसाइड? यूपी के डिप्टी CM केशव मौर्य ने उठाया सवाल

पुलिस के मुताबिक महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) के कमरे से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें वसीयतनामा लिखा हुआ है. नरेंद्र गिरि का शव पंखे से लटका मिला.   

Mahant Narendra Giri ने किया सुसाइड? यूपी के डिप्टी CM केशव मौर्य ने उठाया सवाल
अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (फाइल फोटो).

प्रयागराज: अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत से हर कोई हैरान है. श्री बाघम्बरी गद्दी मठ को लेकर नरेंद्र गिरि का शिष्य आनंद गिरि के साथ चल रहे विवाद पर भी सवाल उठ रहे हैं. इस बीच यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया है कि महंत नरेंद्र गिरि ने खुदकुशी की है, इस बात पर यकीन करना मुश्किल है.

केशव को आशंका?
यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने ट्वीट किया, 'मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि पूज्य महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) जी महाराज ने खुदकुशी की होगी, स्तब्ध हूं, निःशब्द हूं, आहत हूं. मैं बचपन से उन्हें जानता था, साहस की प्रतिमूर्ति थे. मैंने कल ही सुबह 19 सितंबर को आशीर्वाद प्राप्त किया था, उस समय वह बहुत सामान्य थे बहुत ही दुखद असहनीय समाचार है!'

 

सीएम योगी ने जताया दुख

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने भी दुख जताया है. सीएम योगी ने ट्वीट किया, 'अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि जी का ब्रह्मलीन होना आध्यात्मिक जगत की अपूरणीय क्षति है. प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान तथा शोकाकुल अनुयायियों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें.

 

यह भी पढ़ें; Prayagraj: अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालात में मौत, जांच में जुटी पुलिस

शिष्य का सनसनीखेज आरोप

दूसरी तरफ महंत नरेंद्र गिरि की मौत पर शिष्य आनंद गिरि ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि गुरुजी की हत्या हुई है और इस मामले की गहन जांच होनी चाहिए. आनंद गिरि ने कहा कि कुछ लोग हमारे और गुरुजी के बीच दरार पैदा करने की कोशिश में लगे हुए थे और कुछ लोग नरेंद्र गिरि को घुन की तरह खाने का काम कर रहे थे. आनंद गिरि का कहना है जब मेरी बात हुई थी तो गुरुजी पूरी तरह स्वस्थ थे और कोरोना तक को मात दे चुके थे.  

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.