close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मॉनसून पहली बारिश से मुंबई बेहाल, कई इलाकों में पानी भरा, लगा लंबा जाम

मुंबई के अंधेरी, धारावी, वसई, कांदिवली, बोरिवली समेत कई इलाकों में बारिश के कारण जलभराव हो गया है, जिसकी वजह से ट्रैफिक रुक-रुककर चल रहा है. 

मॉनसून पहली बारिश से मुंबई बेहाल, कई इलाकों में पानी भरा, लगा लंबा जाम
वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर जलभराव की वजह से लंबा जाम लगा है. (फोटो-एएनआई)

मुंबई: मुंबई में शुक्रवार (28 जून) को सुबह से भारी बारिश का दौर चल रहा है. महाराष्ट्र में मॉनसून की दस्तक के बाद ये पहली बारिश है. बारिश ने जहां लोगों को गर्मी से राहत दी है वहीं, पहली बारिश के बाद ही लोगों को कई इलाकों में जलभराव की समस्या ने लोगों की परेशानी को बढ़ा दिया है. मुंबई के अंधेरी, धारावी, वसई, कांदिवली, बोरिवली समेत कई इलाकों में बारिश के कारण जलभराव हो गया है, जिसकी वजह से ट्रैफिक रुक-रुककर चल रहा है. बीएमसी ने किसी अनहोनी से बचने के लिए लोगों को मैनहोल खोलने से मना किया है.

 

बारिश की वजह से मुंबई का तापमान भी काफी कम हो गया है और यह अधिकतम 27 डिग्री दर्ज किया गया है. मौसम विभाग के अनुसार, तेज बारिश का दौर अभी जारी रह सकता है. वहीं औरंगाबाद में भी गुरुवार रात से ही अच्छी बारिश हो रही है. बताया जा रहा है कि तीन साल से सूखी पड़ी नदियों में इस दौरान पानी की आवक शुरू हो गई है. साथ ही मराठावाड़ा में भी तेज बारिश की सूचना है.

 

 

सेंट्रल रेलवे पर बारिश के असर के कारण ट्रेनें आधे घंटे की देरी से चल रही हैं. सुबह मुंबई एयरपोर्ट पर भी विजिबिलिटी कम थी, जिस कारण एक फ्लाइट को डायवर्ट किया गया था. हालांकि, फिलहाल ऑपरेशन सामान्य चल रहे हैं. 

 

भारत में मौसम की जानकारी देने वाली प्राइवेट एजेंसी स्काईमेट ने गुरुवार को ही मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी दी थी. स्काईमेट का कहना था कि अगले 48 घंटे में मुंबई में 100 mm तक बारिश हो सकती है. इसके अलावा अलीबाग, कोल्‍हापुर, मुंबई सबअर्बन, नागपुर, पालघर, पुणे, रायगढ़, रत्‍नागिरी, सांगली, सतारा, सिंधुदुर्ग और ठाणे में भी भारी बारिश का अनुमान जताया गया था. 

वहीं, संभावना जताई गई है कि महाराष्ट्र के तटीय इलाकों, मुंबई, ठाणे, रत्नागिरी और आसपास के इलाकों में अगले 24-36 घंटे भारी बारिश होने की संभावना है.