कोलकाता: ममता को देखने अस्पताल पहुंचे राज्यपाल धनखड़, TMC समर्थकों ने लगाए 'वापस जाओ' के नारे
Advertisement
trendingNow1863310

कोलकाता: ममता को देखने अस्पताल पहुंचे राज्यपाल धनखड़, TMC समर्थकों ने लगाए 'वापस जाओ' के नारे

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को देखने के लिए SSKM अस्पताल पहुंचे. यहां उन्हें TMC समर्थकों की नाराजगी का सामना करना पड़ा. ममता बनर्जी के समर्थकों ने राज्यपाल को देखते ही ‘वापस जाओ’ के नारे लगाने शुरू कर दिए.

ममता बनर्जी को स्ट्रेटर पर अस्पताल में ले जाया गया. (फोटो साभार- PTI)

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के नंदीग्राम (Nandigram) के बिरुलिया गांव में घायल होने के बाद चुनाव आयोग ने एक्शन लिया है. चुनाव आयोग ने ममता की सुरक्षा को लेकर नंदीग्राम पुलिस से रिपोर्ट मांगी है. इस बीच पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को देखने के लिए SSKM अस्पताल पहुंचे. यहां उन्हें TMC समर्थकों की नाराजगी का सामना करना पड़ा. ममता बनर्जी के समर्थकों ने राज्यपाल को देखते ही ‘वापस जाओ’ के नारे लगाने शुरू कर दिए. 

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सुरक्षा निदेशक और मुख्य सचिव से मामले में अपडेट मांगा है.

बता दें कि नंदीग्राम में चुनाव प्रचार के दौरान घायल होने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ग्रीन कॉरिडोर के बनाकर कोलकाता लाया गया. उन्हें SSKM अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्हें स्ट्रेचर पर बैठाकर अस्पताल के भीतर ले जाया गया. स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि बनर्जी के इलाज के लिए पांच वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम बनाई गई है. इस टीम में एक हृदय रोग विशेषज्ञ, एक इंडोक्रायनोलोजिस्ट, जनरल सर्जरी के डॉक्टर, एक हड्डी रोग विशेषज्ञ और एक मेडिसिन डॉक्टर हैं.

ममता ने बताया साजिश

पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा कि जब वो अपने कार के पास खड़ी थीं तो 4-5 लोगों ने उन्हें धक्का दे दिया. उन्होंने कहा कि उनके पैर में चोट लगी है. ममता ने आरोप लगाया कि घटना के समय वहां कोई स्थानीय पुलिस मौजूद नहीं था. किसी ने जानबूझकर उनका पैर कुचला. ममता बनर्जी ने कहा कि ये उनके खिलाफ साजिश है और वो चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करेंगी. घटना बुधवार को शाम सवा छह बजे उस वक्त घटी जब बनर्जी रियापारा इलाके में एक मंदिर में प्रार्थना के बाद बिरूलिया जाने वाली थीं.

 कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने ममता बनर्जी पर शारीरिक हमले और उन्हें लगी चोटों पर चिंता जताई. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'लोकतंत्र में घृणा और हिंसा अस्वीकार्य है और इसकी निंदा की जानी चाहिए. मैं ममता बनर्जी के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. 

सपा ने की जांच की मांग

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यंमत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, 'पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी  के चोटिल होने की सूचना चिंताजनक है. उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना! इस संदर्भ में तत्काल एक उच्च स्तरीय समिति बनाकर जांच होनी चाहिए, जिससे सच सामने आ सके.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि सहानुभूति हासिल करने की इस तरह की तरकीब इस बार काम नहीं आएगी. उन्होंने कहा, ‘बनर्जी राज्य की पुलिस मंत्री हैं और अगर वह सुरक्षित नहीं हैं तो उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए.’ 

नंदीग्राम से माकपा उम्मीदवार मीनाक्षी मुखर्जी ने मुख्यमंत्री के जल्द ठीक होने की कामना की लेकिन कहा कि ‘लोग इस बार बेवकूफ नहीं बनेंगे.’

BJP ने बताया नाटक

इस बीच बंगाल के प्रभारी और बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने इस घटना पर कहा कि ममता बनर्जी पर कौन हमला कर सकता है, उनका तो टेरर है. बीजेपी नेता ने कहा कि ममता सहानुभूति हासिल करने के लिए ऐसी नौटंकी कर रही हैं. विजयवर्गीय ने कहा कि इस मामले की जांच होनी चाहिए और मैं चैलेंज करता हूं वह इस घटना की सीबीआई जांच कराएं, क्योंकि उनपर हमला नहीं हुआ है बल्कि वह चुनाव से पहले सहानुभूति पाने के लिए ऐसा कह रही हैं.

विजयवर्गीय ने कहा कि नंदीग्राम से ममता हार रही हैं और इसी वजह से वह ऐसा नाटक रच रही हैं. उन्होंने कहा कि वह पहले चंडी पाठ कर रही थीं और अब उन्होंने ये दूसरा सीरियल रच दिया.

(इनपुट एजेंसियों से भी)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news