दबोचा गया बार-बार हिंदू देवताओं की मूर्ति तोड़ने वाला शातिर, इलाके में भारी तनाव
Advertisement
trendingNow11044706

दबोचा गया बार-बार हिंदू देवताओं की मूर्ति तोड़ने वाला शातिर, इलाके में भारी तनाव

Man Broke Hindu Deity Idols: पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी काफी लंबे वक्त से हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियों को निशाना बना रहा था. उसने मंदिर में रखे कैश और सोने-चांदी की ज्वेलरी को नहीं चुराया.

प्रतीकात्मक फोटो | साभार- PTI

मैसूर: कर्नाटक (Karnataka) पुलिस (Police) ने केआर नगर के पास सालीग्राम गांव में एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियों को बार-बार तोड़ रहा था. आरोपी ने पुलिस को बताया है कि वो मूर्तियों को इसलिए तोड़ रहा था क्योंकि उसे लगा कि लोगों को धोखा दिया जा रहा है. पत्थरों की मूर्तियों की पूजा करना धोखा देने जैसा है.

  1. पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने कबूला जुर्म
  2. मूर्ति पूजा करना है धोखा देना- आरोपी
  3. मामले की जांच में जुटी पुलिस

आरोपी ने 'शिवलिंग' को बनाया निशाना

बता दें कि सुरक्षा कारणों से पुलिस ने आरोपी की पहचान उजागर नहीं की है. आरोपी ने श्री सिद्धलिंगेश्वर और माले महादेश्वर मंदिर का दरवाजा तोड़ा था. उसने बीते 7 दिसंबर को भेरिया गांव में मंदिर के अंदर स्थापित 'शिवलिंग' को तोड़ दिया था. इस घटना से इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई थी.

जांच के लिए गठित की गई स्पेशल टीम

एसपी आर चेतन ने घटनास्थल का दौरा किया और सब-इंस्पेक्टर डॉक्टर एआर सुमित के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया. पुलिस की पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के इस हिंदू मंदिर में मुसलमान भी जाकर झुकाते हैं सिर, जानिए क्या है वजह

आरोपी ने मूर्ति खंडित करके कुएं में फेंक दी

गौरतलब है कि आरोपी ने हिंदू देवी श्री लक्ष्मी देवी की मूर्ति को खंडित किया और फिर उसे कुएं में फेंक दिया था. ये घटना केआर पेट ग्रामीण थाना क्षेत्र की है. आरोपी ने पुलिस को ये भी बताया कि जब वो बीरवल्ली गांव में ताला तोड़कर श्री हनुमान मंदिर में प्रवेश करने वाला था तो लोगों के आते ही उसे भागना पड़ा.

पुलिस के अनुसार, आरोपी लंबे समय से हिंदू भगवान की मूर्तियों को निशाना बना रहा है. उसका मानना है कि लोगों को धोखा दिया जा रहा है क्योंकि वे मूर्तियों की पूजा करते हैं. उसने मंदिरों में रखी सोने और चांदी की ज्वेलरी और कैश को नहीं चुराया. मामले की जांच जारी है.

(इनपुट- आईएएनएस)

LIVE TV

Trending news