तलाक के 9 साल बाद दोस्त को लेकर Ex Wife के घर पहुंचा AIMIM का पूर्व नेता, बनाया हलाला के लिए दबाव
Advertisement
trendingNow1985656

तलाक के 9 साल बाद दोस्त को लेकर Ex Wife के घर पहुंचा AIMIM का पूर्व नेता, बनाया हलाला के लिए दबाव

महिला ने पुलिस को बताया कि उसका पूर्व पति रियाजुद्दीन खान असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMMI) उत्तर प्रदेश का सचिव है. वहीं, आरोपी का कहना है कि उसने एक हफ्ते पहले ही पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली: देश में ट्रिपल तलाक कानून (Triple Talaq) बनने के बाद भी मुस्लिम महिलाओं पर अत्याचार थमने होने का नाम नहीं ले रहा. ताजा मामला राजधानी दिल्ली के जामिया नगर का है. जहां 9 साल पहले अपनी पत्नी से तलाक ले चुका शख्स अपने दोस्त को लेकर महिला के घर पहुंच गया और उसपर हलाला करने का दबाव बनाने लगा. 

  1. शादी के 9 साल बाद महिला के घर पहुंचा शख्स
  2. पूर्व पत्नी पर बनाया दोस्त के साथ हलाला का दबाव
  3. महिला के साथ की जबरदस्ती, दी जान से मारने की धमकी

हलाला न करने पर दी जान से मारने की धमकी

इतना ही नहीं आरोपी ने महिला को जान से मारने की धमकी भी दी. आरोपी ने महिला को धमकाते हुए कहा कि अगर उसने उसके दोस्त के साथ हलाला और उससे दोबारा निकाह नहीं किया तो वह उसे जान से मार डालेगा. जामिया नगर थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.  

ये भी पढ़ें- गर्लफ्रेंड नहीं मिलने से दुखी युवक ने विधायक को लिख डाली चिट्ठी, जानें फिर क्या हुआ?

झूठ बोलकर की महिला से शादी

पुलिस के मुताबिक रियाजुद्दीन ने खुद को तलाकशुदा बताकर जनवरी 2012 में महिला से निकाह किया था. बाद में महिला को पता चला कि वह तलाकशुदा नहीं है. महिला का आरोप है कि रियाजुद्दीन अपनी पहली बीवी के साथ मिलकर उसे परेशान करता था. इसी बीच महिला ने एक बेटे को भी जन्म दिया. साल 2012 के अंत में आरोपित ने पीड़िता को तीन तलाक दे दिया.

दोस्त से करवाना चाहता था हलाला

महिला ने पुलिस को बताया, '9 साल बाद 19 अगस्त 2021 की रात वह अपने एक दोस्त के साथ मेरे घर पर आया और कहा कि मैं उसके दोस्त के साथ हलाला करके उससे दोबारा निकाह करूं. जब मैंने उसे ऐसा करने से मना कर दिया तो उसने मेरे साथ जबरदस्ती की और जान से मारने की धमकी दी.'

आरोपी ने कही ये बात

महिला का कहना है कि रियाजुद्दीन खान AIMMI उत्तर प्रदेश का सचिव है. जबकि आरोपी का कहना है कि उसने एक हफ्ते पहले ही पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उसने कहा कि महिला गलत आरोप लगाकर उसका राजनीतिक करियर खराब करना चाहती है और उससे पैसे एंठना चाहती है. 

Trending news