Kashmir में 2 सिख लड़कियों का Religious Conversion, सिरसा ने किया प्रदर्शन
Advertisement

Kashmir में 2 सिख लड़कियों का Religious Conversion, सिरसा ने किया प्रदर्शन

उप राज्यपाल से मिलकर मनजिंदर सिरसा ने एक कानून की भी मांग की ताकि धर्मांतरण के ऐसे मामलों पर रोक लगाई जा सके. इसके अलावा राज्य में एक अल्पसंख्यक आयोग के गठन की मांग भी की गई जिसपर मनोज सिन्हा ने सहमति जताई है. 

मनजिंदर सिंह सिरसा ने श्रीनगर में किया प्रदर्शन (फोटो: ANI)

 श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में धर्मांतरण का सनसनीखेज मामला सामने आया है. श्रीनगर में दो सिख लड़कियों को बंदूक की नोक पर किडनेप किया गया और फिर उनका निकाह उम्र में काफी बड़े दूसरे धर्म के शख्स से करा दिया गया. इस मामले को लेकर शिरोमणि अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने श्रीनगर में विरोध प्रदर्शन किया.

  1. कश्मीर में धर्मांतरण का मामला
  2. सिख लड़कियों का कराया निकाह
  3. विरोध में उतरे सिख संगठन

उप राज्यपाल से की मुलाकात

सिरसा ने सिख समुदाय के एक डेलीगेशन के साथ उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से भी मुलाकात की है और धर्मांतरण के इस मामले के बारे में जानकारी दी है. उप राज्यपाल की ओर से भरोसा दिया गया है कि जल्द उन लड़कियों की परिवार में वापसी कराई जाएगी. सिरसा ने इस मुलाकात के बाद कहा कि दो लड़कियों का धर्मांतरण कराकर जबरन उनका निकाह कराया गया है. इस मामले के बाद सिख लड़कियों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं, इसी वजह से उप राज्यपाल से दखल की अपील की गई है.

उप राज्यपाल से मिलकर मनजिंदर सिरसा ने एक कानून की भी मांग की ताकि धर्मांतरण के ऐसे मामलों पर रोक लगाई जा सके. इसके अलावा राज्य में एक अल्पसंख्यक आयोग के गठन की मांग भी की गई जिसपर उन्होंने सहमति जताई है. उप राज्यपाल ने सिरसा को इस मामले में कड़ी कार्रवाई का भरोसा भी दिया है. 

VIDEO

केंद्र से कानून की मांग

मनजिंदर सिंह ने इस मामले में केंद्र सरकार से भी मदद की गुहार लगाई है. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के चीफ सिरसा ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को इस मामले में दखल देना चाहिए और सिख लड़कियों की सुरक्षा के लिए जल्द से जल्द एक कानून लाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: बदमाशों ने घर में जबरन घुसकर बरसाईं ताबड़तोड़ गोलियां, पिता और 2 बेटों की मौत

इसके अलावा उन्होंने कश्मीर के मुस्लिम धर्मगुरुओं से भी सिख समुदाय का साथ देने की अपील की है. उन्होंने कहा कि कश्मीर के मुस्लिम नेताओं को भी आगे आकर ऐसे धर्मांतरण के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए. 

Trending news