BSP के प्रबुद्ध सम्मेलन में मायावती का ऐलान, 'स्मारक, पार्क, मूर्ति पत्थर अब नहीं लगाऊंगी'
Advertisement

BSP के प्रबुद्ध सम्मेलन में मायावती का ऐलान, 'स्मारक, पार्क, मूर्ति पत्थर अब नहीं लगाऊंगी'

BSP Prabuddh Sammelan in UP: पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी प्रमुख मायावती (Mayawati) ने लखनऊ (Lucknow) में ब्राह्मण प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित किया. मायावती ने साफ कहा कि बीजेपी के राज में ब्राह्मणों पर अत्याचार बढ़ा है.  

फाइल फोटो

लखनऊ: अगले साल 2022 के यूपी चुनाव (UP Election 2022) के लिए बीएसपी सुप्रीमो मायावती (Mayawati) अपनी पार्टी को पहले ही एक्टिव कर चुकी हैं. इसी सिलसिले में आज लखनऊ (Lucknow) में  BSP के प्रबुद्ध सम्मेलन के आखिरी दिन एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान मायावती ने उत्तर प्रदेश की बीजेपी (BJP) सरकार पर जमकर निशाना साधा. 

  1. बीएसपी सुप्रीमो मायावती का बीजेपी पर बड़ा हमला
  2. मुस्लिमों के साथ भेदभाव करती है भारतीय जनता पार्टी
  3. प्रबुद्ध सम्मेलन के मंच से दिलाया ब्राह्मण समाज को भरोसा

23 जुलाई को हुई थी शुरुआत

गौरतलब है कि BSP के प्रबुद्ध सम्मेलन की शुरुआत अयोध्या से सतीश चंद्र मिश्रा ने 23 जुलाई को की थी और आज उसका आखिरी दिन था. इस मौके पर मायावती ने पार्टी के इलेक्शन कैंपेन का आगाज किया. इस दौरान आयोजन स्थल पर बाकायदा शंख, मंत्र और त्रिशूल नजर आए इस दौरान मंच से जय श्री राम के नारे भी लगे.

ये भी जानिए - Badi Bahas: वोट के लिए राम की नगरी पर चोट ?

बीजेपी राज में बढ़ा अत्याचार: मायावती

मायावती ने साफ कहा कि बीजेपी के राज में ब्राह्मणों पर अत्याचार बढ़ा है. ब्राह्मण प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करने हुए मायावती ने कहा कि बीजेपी की सरकार के दौरान ब्राह्मणों पर जो एक्शन हुआ, उसकी जांच कराई जाएगी. वहीं जो भी अधिकारी दोषी पाए जाएंगे, उनपर एक्शन लिया जाएगा. उन्होंने ये भी कहा कि ब्राह्मणों के मान-सम्मान और सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा. 

स्मारक, पार्क और मूर्ति-पत्थर से तौबा

मायावती ने आगे कहा कि यूपी में अब नए स्मारक, मूर्ति बनाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. वह बोलीं, 'जब आगे सरकार बनेगी तो ताकत नए स्मारक, मूर्ति पर नहीं लगाऊंगी. पूरी ताकत यूपी की तस्वीर बदलने पर लगाऊंगी. लेकिन कुछ धर्म-जाति के लोग चाहते हैं कि अगर उनके संत, गुरुओं का आदर सम्मान करें तो ऐसा जरूर किया जाएगा.'

ये भी सुने- RSS Chief Mohan Bhagwat: भारत में हिंदू- मुसलमान के पूर्वज एक ही थे

'मुसलमानों के साथ सौतेला व्यवहार क्यों'

मायावती ने आरएसएस (RSS) प्रमुख मोहन भागवत के बयान का जिक्र करते हुये कहा, हिंदू और मुसलमानों के पूर्वज एक हैं तो ऐसे में मैं RSS प्रमुख से पूछना चाहती हूं कि संघ और बीजेपी मुसलमानों के साथ सौतेला व्यवहार क्यों करती है.

 

Trending news