close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PICS: मोदी की 'फाइटर कैबिनेट' से मिलिए, टैंक में PM और लड़ाकू विमान में रक्षा मंत्री

इस कैबिनेट में ऐसे मंत्रियों की फौज है जो आगे आकर खुद दुश्मनों को एक बड़ा संदेश दे रही है. इसी कड़ी में गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरकर दुनिया का ध्यान तेजस की तरफ एक बार फिर खींचा.

PICS: मोदी की 'फाइटर कैबिनेट' से मिलिए, टैंक में PM और लड़ाकू विमान में रक्षा मंत्री
मोदी कैबिनेट में ऐसे मंत्रियों की फौज है जो आगे आकर खुद दुश्मनों को एक बड़ा संदेश दे रही है

नई दिल्ली: जी हां, हम यूं ही मोदी कैबिनेट (Modi Cabinet) को 'फाइटर कैबिनेट' (Fighter Cabinet) नहीं कह रहे. इस कैबिनेट में ऐसे मंत्रियों की फौज है जो आगे आकर खुद दुश्मनों को एक बड़ा संदेश दे रही है. पीएम मोदी (PM Modi) के टैंक (Tank) पर बैठने वाली तस्वीर तो आपको याद ही होगी. उसके बाद तत्तकालीन रक्षा मंत्री रहीं निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने सुखोई (Sukhoi) में उड़ान भरी थी. और अब स्वदेशी फाइटर जेट तेजस (Tejas) पर खुद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) बैठे और 30 मिनट तक उसमें उड़ान भरी.

प्रधानमंत्री मोदी ने टैंक तो रक्षा मंत्री ने फाइटर जेट में की सवारी
आइए दिखाते हैं कब-कब खुद नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और उनके साथी इस दबंग अंदाज में दिखे. सबसे पहले बात प्रधानमंत्री की, जनवरी 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने K-9 वज्र टैंक की सवारी की थी. 19 सितंबर 2019 यानी आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तेजस फाइटर जेट (Tejas Fighter Jet) में बैठकर इस कड़ी में एक और नाम जोड़ दिया. इससे पहले जनवरी 2018 में तत्कालीन रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने सुखोई-30 (Sukhoi-30) में उड़ान भरी थी.

कैबिनेट के ये तमाम सदस्य भी कर चुके हैं फाइटर प्लेन की सवारी
इसके अलावा मई 2016 में तत्कालीन गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू भी सुखोई-30 (Sukhoi-30) में नजर आए थे. रिजिजू से पहले अगस्त 2015 में तत्कालीन रक्षा राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने भी सुखोई-30 में उड़ान भरी थी. इन दोनों से पहले भी फरवरी 2015 में तत्कालीन कौशल विकास मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने सुखोई-30 में उड़ान भरी थी.

इसके साथ ही यहां आपको यह भी बता दें कि बैंडमिंटन वर्ल्ड चैंपियन पीवी सिंधु भी तेजस में फरवरी में उड़ान भर चुकी हैं. इसके अलावा जिस तेजस पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उड़ान भरी है. उसी फाइटर जेट तेजस के कॉकपिट से ज़ी न्यूज के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी ने 27 मार्च 2018 को रिपोर्टिंग की थी.