Terror Funding Case: NIA का बड़ा खुलासा, Mehbooba Mufti ने की थी हिजबुल आतंकी से बात
Advertisement
trendingNow1871829

Terror Funding Case: NIA का बड़ा खुलासा, Mehbooba Mufti ने की थी हिजबुल आतंकी से बात

टेरर फंडिंग मामले (Terror Funding Case) में दायर चार्जशीट में दावा किया गया है कि हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के आतंकी से जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) की बात हुई थी.

 

महबूबा मुफ्ती, पूर्व मुख्यमंत्री जम्मू कश्मीर (फाइल फोटो).

नई दिल्ली/जम्मू: जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की नेता महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) हिजबुल मुजाहिदीन के गिरफ्तार आतंकवादी नवीद बाबू को जानती थीं और एक बार उससे बात भी की थी. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पूर्व डीएसपी दविंदर सिंह से संबंधित टेरर फंडिंग मामले (Terror Funding Case) में दायर चार्जशीट में यह दावा किया है.

पहली बार मुफ्ती का सीधा नाम आया

यह पहली बार है जब जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में एनआईए (NIA) द्वारा जांच किए जा रहे किसी मामले में महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) का नाम आया है. जांच से जुड़े एनआईए के एक अधिकारी ने बताया, 'गिरफ्तार किए गए डीएसपी दविंदर सिंह और हिजबुल आतंकवादी नवीद बाबू से संबंधित मामले में पूर्व मुख्यमंत्री का नाम सामने आया है.'

3 के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर

एनआईए ने गिरफ्तार किए गए पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) के युवा विंग के प्रमुख वहीद-उर-रहमान पार्रा सहित तीन लोगों के खिलाफ एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर की है, जिन्होंने कथित तौर पर इस मामले के सिलसिले में हिजबुल मुजाहिदीन (Hizbul Mujahideen) के लिए एक फाइनेंसर के रूप में काम किया था.

PDP नेता पर  हिजबुल को फंडिंग का आरोप

NIA अधिकारी ने कहा कि मुफ्ती हिजबुल आतंकी नवीद बाबू को जानता थीं और उससे एक बार बात भी कर चुकी हैं. हालांकि, अधिकारी ने अधिक जानकारी देने से इनकार कर दिया है. एनआईए ने चार्जशीट में दावा किया है कि पार्रा, टेररिस्ट हार्डवेयर की खरीद के लिए हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों को फंडिग करते थे.

दो अन्य लोग नामजद

आरोप है, पार्रा दक्षिण कश्मीर में पीडीपी की पैठ बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता था, खासकर आतंक प्रभावित पुलवामा जिले में. पार्रा के अलावा, एनआईए ने मामले के संबंध में दो गन रनर - शाहीन अहमद लोन और तफजुल हुसैन परिमू को भी नामजद किया है.

यह भी पढ़ें: Sachin Vaze के लिए बिजनेसमैन कराता था होटल में रूम बुक, NIA को मिली अहम जानकारी

दविंदर सिंह है जेल में बंद

निलंबित पुलिस अधिकारी दविंदर सिंह वर्तमान में जम्मू संभाग के हीरानगर में कठुआ जेल में बंद है. उन्हें जम्मू-श्रीनगर एनएच से पिछले साल 11 जनवरी को दो हिजबुल आतंकवादियों - नवीद बाबू और रफी अहमद राथर - और लॉ की पढ़ाई बीच में छोड़ चुके इरफान शफी मीर को जम्मू ले जाते समय पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

LIVE TV

Trending news