Sachin Vaze के लिए बिजनेसमैन कराता था होटल में रूम बुक, NIA को मिली अहम जानकारी
Advertisement
trendingNow1871774

Sachin Vaze के लिए बिजनेसमैन कराता था होटल में रूम बुक, NIA को मिली अहम जानकारी

एनआईए (NIA) की जांच में खुलासा हुआ है कि सचिन वझे (Sachin Vaze) ने एक फेक आईडी का इस्तेमाल होटल ट्राइडेंट में रुकने के लिए किया था. होटल में कमरा बुक कराने वाले व्यापारी के बारे में NIA ने पता लगा लिया है. 

फाइल फोटो.

मुंबई: 100 करोड़ रुपये की उगाही और एंटीलिया केस (Antilia Case) मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सचिन वझे (Sachin Vaze) के मददगारों के बारे में कुछ और अहम जानकारी मिली है. सनिच वझे गिरफ्तारी से पहले फेक आईडी देकर मुंबई के ट्राइडेंट होटल में रुका था. एनआईए (NIA) ने वझे के लिए होटल बुक कराने वाले का पता लगा लिया है. 

100 दिन के लिए एक कमरा

जांच में एक ज्वेलरी का शोरूम चलाने वाले व्यापारी की सचिन वझे (Sachin Vaze) से नजदीकी सामने आई है. यही व्यापारी सचिन वझे के लिए साउथ मुंबई इलाके में होटल का रूम बुक किया करता था. इसी शख्स ने होटल ट्राइडेंट में सचिन वझे के लिए 100 दिन के लिए एक कमरा बुक किया था. ये व्यापारी सचिन वझे का बेहद खास रहा है. होटल ट्राइडेंट में रूम बुकिंग के लिए इस व्यापारी ने एक ट्रैवल एजेंसी को करीब 13 लाख रुपये दिए थे. इसी व्यापारी ने होटल ट्राइडेंट में फेक आईडी भी मुहैया करवाई थी.

फर्जी आईडी से होटल में रुका

एनआईए की जांच में खुलासा हुआ है कि सचिन वझे (Sachin Vaze) ने जिस फेक आईडी कार्ड का इस्तेमाल होटल ट्राइडेंट में रुकने के लिए किया था, उस पर सुशांत सदाशिव कमकार (Sushant Sadashiv Khamkar) का नाम लिखा था, जबकि फोटो सचिन वझे की ही लगी हुई थी. एनआईए के मुताबिक एक टीम ने नरीमन पॉइंट स्थित होटल के एक कमरे में तलाशी ली, जहां वझे 16 से 20 फरवरी तक रुका था.

वझे ने दिए थे 3 होटलों के ऑप्शन

सचिन वझे होटल ट्राइडेंट के 19वें फ्लोर पर रूम नंबर 1964 में ठहरा था. जिस ट्रैवल कंपनी के जरिए रूम बुक कराया गया था उसके मालिक के और भी बिजनेस हैं. इसके खिलाफ एक मामला कंजूरमार्ग पुलिस स्टेशन में दर्ज है. इसी केस के सिलसिले में सचिन वझे ने बिजनेसमैन से संपर्क किया था. उससे कहा था कि तू अपना मामला क्राइम ब्रांच में ट्रांसफर कर दे, मैं संभाल लूंगा. इसके बदले में सचिन वझे ने अपने लिए फाइव स्टार होटल में ठहरने का इंतजाम करने के लिए कहा. सचिन वझे ने करमरे के लिए 3 होटलों के ऑप्शन दिए थे.

13 लाख रुपये का किया भुगतान

NIA सूत्रों के मुताबिक इस बिजनेसमैन का नाम सुरेश जैन बताया जा रहा है. जिन होटलों के ऑप्शन दिए गए उनमें ताज, ट्राइडेंट और ओबेरॉय था. बाद में सचिन वझे ने होटल ट्राइडेंट चुना. सचिन वझे ने बिजनेसमैन से कहा कि इस होटल में 100 दिनों के लिये रूम बुक कर दे. ये रकम 13 लाख रुपये होती है. ये बिजनेसमैन खुद 13 लाख रुपये लेकर क्राइम ब्रांच के CIU में गया था.

यह भी पढ़ें: Param Bir Singh की याचिका पर SC में सुनवाई आज, Uddhav Thackeray करेंगे कैबिनेट मीटिंग

सीसीटीवी फुटेज में दिखी महिला कौन?

एनआईए को होटल से मिले एक सीसीटीवी फुटेज में एक महिला भी दिखाई दी है, जिसके हाथ में नोट गिनने की मशीन है. NIA सूत्रों के मुताबिक ये महिला गुजरात की रहने वाली है. अब NIA ये खोजने में जुटी है कि ये महिला आखिर कौन है और इस महिला का सचिन वझे से क्या ताल्लुक है.

Trending news