महबूबा मुफ्ती ने नसरल्ला को शहीद बता दिया, शोक में एक दिन नहीं करेंगी चुनाव प्रचार
Advertisement
trendingNow12451000

महबूबा मुफ्ती ने नसरल्ला को शहीद बता दिया, शोक में एक दिन नहीं करेंगी चुनाव प्रचार

Hassan Nasrallah: हिजबुल्लाह ने अपने बयान में कहा है कि हिजबुल्लाह के महासचिव सैयद हसन नसरल्ला अपने साथी महान शहीदों में शामिल हो गए हैं, जिनका उन्होंने 30 वर्षों तक एक जीत से दूसरी जीत तक नेतृत्व किया था। इधर भारत से भी प्रतिक्रियाएं देखी जा रही हैं. 

महबूबा मुफ्ती ने नसरल्ला को शहीद बता दिया, शोक में एक दिन नहीं करेंगी चुनाव प्रचार

Mehbooba Mufti On Nasrallah: इजरायल ने लेबनान में हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्ला को मार दिया है. इस पर दुनियाभर से प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू है. इसी कड़ी में शनिवार को कई जगह कश्मीर में भी इजरायल के विरोध में प्रदर्शन किये जाने के मामले सामने आए हैं. एजेंसी के मुताबिक अधिकारियों ने बताया कि बच्चों सहित बड़ी संख्या में लोग काले झंडे लेकर शहर के हसनाबाद, रैनावाड़ी, सैदाकदल, मीर बिहारी और आशाबाग इलाकों में सड़कों पर उतर आए. हालांकि, प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा. इसी बीच महबूबा मुफ्ती ने नसरल्ला को शहीद बता दिया है.

चुनाव प्रचार अभियान स्थगित कर दिया

असल में पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने एक दिन का अपना चुनाव प्रचार अभियान स्थगित कर दिया. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि लेबनान और गाजा के शहीदों, खासतौर पर हसन नसरुल्ला के साथ एकजुटता प्रदर्शित करते हुए मैं कल का अपना प्रचार अभियान रद्द कर रही हूं. हम इस दुख की घड़ी में फलस्तीन और लेबनान के लोगों के साथ खड़े हैं.

कश्मीर में प्रदर्शन

वहीं प्रदर्शनकारियों ने इजरायल-विरोधी और अमेरिका-विरोधी नारे लगाए और लेबनानी चरमपंथी समूह के शीर्ष नेता की हत्या की निंदा की. अधिकारियों ने बताया कि इलाकों में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था. श्रीनगर से लोकसभा सदस्य आगा रूहुल्ला ने भी अपना प्रचार अभियान स्थगित कर दिया. वह नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे थे. 

नसरल्ला इजरायली हवाई हमले में मारा गया

उधर बेरूत में इजरायल ने तबाही मचा रखी है. एपी की खबर के अनुसार, हिजबुल्लाह को पश्चिम एशिया में एक शक्तिशाली अर्धसैनिक एवं राजनीतिक ताकत में तब्दील करने में अहम भूमिका अदा करने वाला संगठन का सरगना हसन नसरल्ला इजरायली हवाई हमले में मारा गया है. नसरल्ला ने 2006 में इजरायल के खिलाफ हिजबुल्लाह के युद्ध का नेतृत्व किया था.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news