31 दिसंबर तक देशभर में बंद रहेंगे School-College? जानें इस वायरल मैसेज की पूरी सच्चाई

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें बताया जा रहा है कि गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ने 31 दिसंबर तक देशभर के सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने का फैसला किया है.

31 दिसंबर तक देशभर में बंद रहेंगे School-College? जानें इस वायरल मैसेज की पूरी सच्चाई
प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण कई राज्यों में एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगा और राज्य सरकारें इस पर काबू पाने के लिए अलग-अलग प्रयास कर रही हैं. इस बीच सोशल मीडिया (Social Media) पर एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें बताया जा रहा है कि गृह मंत्रालय ने 31 दिसंबर तक देशभर के सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने का फैसला किया है.

वायरल हो रहे मैसेज में क्या है दावा
वायरल हो रहे मैसेज में एक न्यूज चैनल का स्क्रीनशॉट शेयर किया जा रहा है और दावा किया जा रहा है कि गृह मंत्रालय (Ministry of Home Affairs) ने बहुत बड़ा फैसला लिया है और 31 दिसंबर तक पूरे देश में सभी जगह स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे. मैसेज वायरल होने के बाद प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने इसकी सच्चाई बताई है.

ये भी पढ़ें- क्या आपको पता है कि आपने इस साल सबसे ज्यादा किस शब्द का इस्तेमाल किया?

LIVE टीवी

क्या है इस वायरल मैसेज की सच्चाई
सरकार के प्रेस इंफॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने वायरल हो रहे इस मैसेज को फेक बताया है. पीआईबी ने फैक्ट चेक ट्विटर अकाउंट पर लिखा है, 'दावा : एक खबर में दावा किया जा रहा है कि गृह मंत्रालय ने 31 दिसंबर तक स्कूल और कॉलेज बंद करने का फैसला लिया है. #PIBFactCheck: यह दावा फर्जी है. गृह मंत्रालय ने ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया है.'

ये भी पढ़ें- कॉरपोरेट घरानों को बैंकिंग लाइसेंस देने की सिफारिश कितनी सही?

देशभर में संक्रमितों की संख्या 91 लाख के पार
केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) के आंकड़ों के अनुसार देशभर में 91 लाख 39 हजार 865 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित हो चुके हैं, जिसमें से 1 लाख 33 हजार 738 लोगों ने इस महामारी से अपनी जान गंवा दी है. देशभर में 85 लाख 62 हजार 641 कोविड-19 (Covid-19) से ठीक हो चुके हैं और 443486 एक्टिव केस मौजूद हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.