सुरंग में फंसे मजदूरों को दिए गए मोबाइल और बोर्ड गेम, क्या है रेस्क्यू ऑपरेशन पर लेटेस्ट अपडेट
Advertisement
trendingNow11978840

सुरंग में फंसे मजदूरों को दिए गए मोबाइल और बोर्ड गेम, क्या है रेस्क्यू ऑपरेशन पर लेटेस्ट अपडेट

Augur Machine: सुरंग में फंसे हुए 41 श्रमिकों का तनाव कम करने के लिए मोबाइल फोन और बोर्ड गेम दिया गया है क्योंकि ऑगर मशीन के खराब होने से रेस्क्यू ऑपरेशन में देरी हो सकती है.

फाइल फोटो

Uttarkashi Tunnel Rescue: सिल्कयारा सुरंग में बचाव अभियान में एक के बाद एक बाधाएं आती जा रही हैं. उम्मीद की जा रही थी कि आज मजदूर सुरंग से रेस्क्यू करके बाहर निकाल लिए जाएंगे लेकिन इस बीच कुछ ऐसा हुआ जिसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी. रेस्क्यू मिशन अपनी रफ्तार से चल रहा था. तभी ऑगर मशीन खराब हो गई. मशीन बनाने की कोशिश की गई लेकिन इसे ठीक नहीं किया जा सका.

मोबाइल फोन और बोर्ड गेम से तनाव होगा कम

इस बीच सुरंग में फंसे हुए 41 श्रमिकों का तनाव कम करने के लिए मोबाइल फोन और बोर्ड गेम दिया गया है. रेस्क्यू ऑपरेशन से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि सिलक्यारा में धंसी सुरंग में ‘ड्रिल’ करने में इस्तेमाल ऑगर मशीन के ब्लेड मलबे में फंसने से काम रूक गया. इसके बाद दूसरे विकल्पों पर विचार किया जा रहा है जिसकी मदद से मजदूरों को सुरंग से जल्द से जल्द निकाला जा सके.

कुछ हफ्तों का इंतजार और

कई एक्सपर्ट्स का मानना है कि अब मजदूरों को निकालने में कुछ और हफ्ते लग सकते हैं. एक अधिकारी ने बताया कि मोबाइल फोन दिया गया ताकि मजदूर वीडियो गेम खेल सकें.

ऑगर मशीन हुई खराब

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो लूडो और सांप-सीढ़ी जैसे बोर्ड गेम मजदूरों को दिए गए हैं. अधिकारियों का कहना है कि खेल की वजह से उनका तनाव कम होगा. खबरों की मानें तो आज शुक्रवार के दिन ड्रिलिंग बाधित रही. अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञ अर्नोल्ड डिक्स ने बताया कि ऑगर मशीन खराब हो गई है. इसकी वहज काम में देरी हो सकती है.

13 दिनों से फंसे हैं मजदूर

आपको बता दें कि उत्तरकाशी यह भयानक हादसा हुआ है जहां सुरंग के एक हिस्से के ढह जाने की वजह से पिछले 13 दिनों से उसमें 41 श्रमिक फंसे हुए हैं. गौरतलब है कि उत्तरकाशी की यह सुरंग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महत्वाकांक्षी चार धाम परियोजना का हिस्सा है. 

(इनपुट: एजेंसी)

Trending news