जम्मू के सभी जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा फिर से बंद
Advertisement
trendingNow1563961

जम्मू के सभी जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा फिर से बंद

 जम्मू, सांबा, कठुआ, उधमपुर और रियासी में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर फिर से रोक लगाई गई है. शनिवार को ही इन पांच जिलों में 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल की गई थी.

जम्मू के सभी जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवा फिर से बंद

नई दिल्ली: चौबीस घंटे भी नहीं हुए कि जम्मू में फिर से मोबाइल इंटरनेट सेवा रोक दी गई है. जम्मू, सांबा, कठुआ, उधमपुर और रियासी में मोबाइल इंटरनेट सेवा पर फिर से रोक लगा दी गई है. 12 दिनों बाद शनिवार को ही इन पांच जिलों में 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल की गई थी. इंटरनेट सेवा बहाल करने के कुछ घंटो बाद ही प्रशासन को ऐसी सूचना मिली कि राजौरी और आसपास के इलाकों में देश विरोधी मैसेज वायरल किए जा रहे हैं. ऐसे में हालात को काबू में रखने के लिए प्रशासन ने फिर से पूरे जम्मू में इंटरनेट सेवा पर रोक लगाने का फैसला किया. हालांकि, लैंड लाइन सेवा अभी जारी है. जानकारी के मुताबिक, कुछ संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

फिलहाल, प्रदेश में सुरक्षा में कोई कमी नहीं की गई है. सुरक्षाबलों की मौजूदगी वैसी ही है, हालांकि प्रशासन ने आवाजाही पर लगी रोक को अलग-अलग क्षेत्रों में आंशिक और पूर्ण रूप से हटाने का फैसला किया है. फिलहाल, लो स्पीड इंटरनेट को 35 पुलिस स्टेशन क्षेत्र में लागू किया गया है. हाई स्पीड इंटरनेट को लेकर प्रशासन बाद में फैसला लेगा. लोगों को दिक्कत ना हो इसके लिए श्रीनगर में प्रशासन ने घरों तक LPG सिलेंडर पहुंचाने का भी फैसला किया है.

प्रशासन की तरफ से राजौरी, पुंछ, डोडा, किश्तवाड़ और रामबन जैसे क्षेत्रों में दिन में पाबंदी हटा ली गई है. प्रधान सचिव रोहित कंसल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के बीच आवाजाही सामान्य रूप से शुरू हो गया है. सोमवार को पूरे कश्मीर में स्कूल और कॉलेज खुल जाएंगे. अब तक की जानकारी के मुताबिक, सोमवार को घाटी में 190 स्कूल खुलेंगे. क्या प्रशासन इस फैसले पर भी पुनर्विचार करेगा, इसको लेकर किसी तरह की जानकारी नहीं है. 

Trending news